इंडो-नेपाल बार्डर पर एटीएस की तैनाती, अयोध्या और मथुरा की भी बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

0
175
ATS on Indo-Nepal border, Ayodhya and Mathura will also be increased security
.

लखनऊ. इंडो–नेपाल बार्डर (Indo-Nepal Border) पर बढ़ती देश विरोधी गतिविधियों के मद्देनजर जल्द ही आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) की यूनिट स्थापित की जाएगी। दरअसल इंडो–नेपाल बार्डर (Indo-Nepal Border) हमेशा से ही स्थानीय अपराधियों के साथ देश विरोधी तत्वों की पनाहगाह और घुसपैठ का जरिया रहा है। ATS को लगातार ऐसी संदिग्ध गतिविधियों की सूचनाएं मिल रही हैं जिसकी वजह से ATS मुख्यालय में एक टीम को इंडो नेपाल बार्डर पर निगरानी के लिए तैनात किया गया है।

बताया जा रहा है कि यह टीम पिछले कुछ समय से लगातार वहां होने वाली गतिविधियों को लेकर रिपोर्ट तैयार कर रही है। वहीं दूसरी ओर अयोध्या और मथुरा में STF की यूनिट जल्द स्थापित होनी है। डीजीपी ऑफिस के सूत्रों के मुताबिक इंडो नेपाल बार्डर (Indo-Nepal Border) पर ATS की यूनिट स्थापित करने के लिए रिपोर्ट तैयार की जा रही है। बार्डर पर कितने लोगों की टीम तैनात की जाए‚ इस पर भी मंथन चल जारी है। इंड़ो–नेपाल बार्ड़र (Indo-Nepal Border) पर स्थानीय पुलिस के अलावा एसएसपी सुरक्षा का जिम्मा संभालती है।

आतंकवादियों और जाली नोटों की तस्करी रोकने की कवायद

आतंकवादी विरोधी ऑपरेशन और जाली नोटों की तस्करी को रोकने के लिए ATS की यूनिट स्थापित होने से सीमा की सुरक्षा बेहतर तरीके से हो सकेगी। इसी तरह अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ ही पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के लिए STF की यूनिट स्थापित की जाएगी।

ध्यान रहे कि हाल ही में STF ने अयोध्या से नेपाली युवक सलीम खान को भी संदिग्ध गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी ओर वाराणसी की तरह मथुरा में भी STF व ATS की यूनिट स्थापित करने पर विचार चल रहा है।

2 महीने से ATS की दो टीमें बॉर्डर पर रखे हैं नजर

मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक ATS की दो टीमें इंडो नेपाल बॉर्डर (Indo-Nepal Border) पर बीते 2 महीने से सक्रिय हैं उनको कुछ ऐसे इनपुट मिले हैं। पड़ताल के माध्यम से यह पुष्टि हुई है कि देश में अवैध तरीके से लोग और अन्य चीजें प्रवेश करने की प्रक्रिया इसी बॉर्डर से की जा रही है। बताया जा रहा है कि ATS ने अस्थाई एक कार्यालय भी बॉर्डर से सटे जिले में बना लिया है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here