गांधीनगर :- चुनाव आयोग ने 7 उम्मीदवारों को भेजा नोटिस, पकड़े गए इस मामले में

0
57
Election Commission sent notice
.

Election Commission sent notice गांधीनगर :- गुजरात विधानसभा चुनाव में नामांकन और नाम वापसी का दौर बीत चुका है। दोनों ही चरणों के लिए चुनाव आयोग ने स्क्रूटनी करने के बाद अंतिम प्रत्याशियों की संख्या और नाम का ऐलान भी कर दिया। आयोग के अनुसार, दूसरे चरण के लिए कुल 1621 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया था। स्क्रूटनी और नाम वापसी के बाद अब 833 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं, दूसरे चरण में 1362 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया था, जिसमें 788 उम्मीदवार मैदान में हैं।

नहीं दी खर्च की सही जानकारी

इस बीच, चुनाव आयोग ने सुरेंद्र नगर जिले के 7 प्रत्याशियों को नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग के अनुसार, इस जिले के प्रत्याशियों ने चुनाव में नियमानुसार दिए गए खर्च की जानकारी नहीं दी है। इस जिले की जिन विधानसभा सीटों पर आयोग ने नोटिस जारी किया है, उनमें ध्रांगधरा से तीन प्रत्याशी हैं। वहीं, वढवान विधानसभा सीट से तीन और चोटिला विधानसभा सीट से एक प्रत्याशी शामिल हैं।

Election Commission sent notice आब्वर्जर नजर रखे हुए हैं

यही नहीं, चुनाव आयोग ने सभी सात उम्मीदवारों को नोटिस जारी करते हुए इन्हें 23 नवंबर तक खर्च का ब्योरा पेश करने को कहा है। आयोग के अनुसार, जिन सीटों पर पहले चरण में चुनाव है, उन प्रत्याशियों को 23 नवंबर तक तथा दूसरे चरण की वोटिंग वाले विधानसभा के प्रत्याशियों को 25 नवंबर तक खर्च का ब्योरा देना होगा। चुनाव आयोग ने सभी प्रत्याशियों को यह ताकीद भी की है कि वे जानकारी दे रहे हैं, उस पर आब्जर्वर नजर रखे हुए हैं।

.