तेज आंधी से कई जगह बिजली के तार टूटे, बिजली,पानी को तरसे लोग

0
25
.
  • जहां भीषण गर्मी के चलते मुजफ्फरपुर में देर रात तेज़ आँधी और बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है। वहीं तेज आंधी से शहर में कई जगह बिजली के तार टूट गए जिसके चलते लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण लोग बिजली और पानी के लिए तरस रहे हैं।

    बता दें कि पिछले एक सप्ताह से शहर और इसके आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही थी। इस कारण बच्चे भी काफी संख्या में प्रतिदिन बीमार पड़ रहे थे। मौसम विभाग ने भी बारिश का कोई पूर्वानुमान जारी नहीं किया था। इसी बीच देर रात अचानक से तेज़ आंधी उठी और इसके साथ बारिश भी हुई। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली।

    इन इलाके में गुल है बिजली

    बता दें देर रात से RK पुरम मोहल्ला, निराला नगर, चंदवारा, बनारस बैंक चौक, इंदिरा कॉलोनी, कच्ची पक्की और अतरदह इलाके में बिजली गुल है। कुछ जगहों पर रुक-रुककर बिजली आयी है। लेकिन, फिर कट गई। इससे पानी की किल्लत हो गयी है। उपभोक्ता बार-बार बिजली अधिकारियों को कॉल कर जानकारी ले रहे हैं।

    अब हुई बारिश तो सम्भलना मुश्किल

    शहर में काफी दिनों से जलजमाव है। पानी गन्दा होकर काला पड़ चुका है। वहीं सफाईकर्मियों के हड़ताल के कारण जगह-जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ है। अब ऐसे में अगर बारिश हुई और जलजमाव बढा तो चारों तरफ कचरा फैल जाएगा। इससे डेंगू और मलेरिया का खतरा भी मंडराने लगेगा। हालांकि डेंगू का प्रकोप तो धीरे-धीरे देखने को मिल रहा है।

    पंकज मार्केट और बालूघाट हॉटस्पॉट

    जलजमाव और गंदगी के कारण पंकज मार्केट और बालूघाट मोहल्ला डेंगू का हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है। इसके अलावा अहियापुर का इलाका भी हॉटस्पॉट में तब्दील हो रहा है। यहां पिछले पांच दिनों में स्वास्थ्यकर्मी समेत चार मरीज मिले हैं। DM प्रणव कुमार ने नगर आयुक्त को तत्काल इन इलाकों में छिड़काव कराने को कहा है। साथ ही साफ-सफाई भी कराने का निर्देश दिया गया है।

.