एलन मस्क को रोज हुआ 2,500 करोड़ रुपए नुकसान, ट्विटर पर कंट्रोल के संघर्ष ने बढ़ाई परेशानी

0
67
Elon Musk lost Rs 2500 crore
.

Elon Musk lost वाशिंगटन :- दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने इस साल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पूरी तरह कंट्रोल करने के लिए संघर्ष किया। इस दौरान उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा है। 2022 में मस्क को रोज 2,500 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।

एलन मस्क इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के भी मालिक हैं। इस साल टेस्ला के शेयर की कीमत गिरकर निचले स्तर पर आ गई है। पिछले दो साल में ऐसा नहीं हुआ था। एक रिपोर्ट के अनुसार इसके चलते मस्क को 100 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है।

कितनी है मस्क की संपत्ति

ब्लूमबर्ग के वेल्थ इंडेक्स के अनुसार मस्क की संपत्ति में दुनिया के दूसरे अरबपतियों की तुलना में सबसे अधिक गिरावट आई है। एक साल पहले मस्क की संपत्ति 340 अरब डॉलर थी। रिपोर्ट के अनुसार 2022 में एलोन मस्क की संपत्ति 101 बिलियन डॉलर कम हो गई। उन्हें रोजाना लगभग 2,500 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। ब्लूमबर्ग के वेल्थ इंडेक्स के अनुसार नवंबर में उनकी कुल संपत्ति 170 बिलियन डॉलर है।

टेस्ला की आधी मार्केट वैल्यू खत्म

ट्विटर खरीदने के बाद कंपनी के आधे कर्मचारियों को निकालने वाले मस्क एक साथ कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। इसके चलते हर समस्या का सामना करना उनके लिए मुश्किल हो रहा है और बड़ा नुकसान सहना पड़ रहा है। मस्क की टेस्ला कंपनी भी परेशानी में है। टेस्ला को अपने मॉडल एक्स के 30 हजार कारों को कॉलबैक करना पड़ा है। कार के फ्रंट पैसेंजर एयरबैग को गलत तरीके से लगाने के चलते कंपनी को यह फैसला लेना पड़ा। इसके चलते टेस्ला के शेयर में तेज गिरावट हुई। इससे टेस्ला की आधी मार्केट वैल्यू खत्म हो गई।

.