यूपी में 1150 आइटीआइ पास के लिए लगेगा रोजगार मेला

0
36
.

लखनऊ, यूपी में आइटीआइ पास के लिए बंपर भर्ती होने जा रही है। 30 सितंबर को अलीगंज के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में रोजगार मेला लगेगा। जूनियर आपरेट पद के लिए लगने वाले मेले में 18-40 आयुवर्ग के युवा हिस्सा ले सकते हैं। चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा। कोरोना संक्रमण काल की त्रासदी के चलते बंद चल रही रिक्तियां अब धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। 25 सितंबर को 1150 आइटीआइ पास के लिए मेला लगाने की तैयारियां जोरो पर है। बता दें कि तीन ट्रेडों में आइटीआइ पास सुबह 9:30 बजे अपने दस्तावेजों के साथ मेले में शामिल हो सकते हैं। फिटर ट्रेड के 250, टर्नर के 50 और मशीनिस्ट के 40 अभ्यर्थियों की भर्ती होगी।

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी ने बताया कि महाराष्ट्र की कंपनी की ओर से भर्ती मेला लगाया जाएगा। कोरोना संक्रमण की गाइड लाइन के अनुसार ही भर्ती की जाएगी। संयुक्त निदेशक व्यावसायिक शिक्षा एससी तिवारी के प्रयास से कंपनियां भर्ती के लिए आ रही है। युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार देना की प्राथमिकता है। चयनित अभ्यर्थियों को कंपनी की ओर से 10100 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। कंपनी की अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी। इससे पहले 25 सितंबर को 1150 आइटीआइ पास के लिए बंपर भर्ती मेला लगेगा।

सेवायोजन विभाग की ओर से अगले महीने लगेगा मेलाः लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से अगले महीने रोजगार मेला लगाया जाएगा। सहायक निदेशक सेवायोजन एके भारती ने बताया कि अधिकारियों के कंपनियों ने संपर्क करने के लिए कहा गया है। हर कंपनी में जाकर उनके द्वारा रिक्त पदों की सूची लाने की जिम्मेदारी दी गई है। आनलाइन माध्यम से भी कंपनियों को भर्ती की सूचना सेवायोजन विभाग के पोर्टल पर देने के लिए कहा गया है। ऐसा न करने वाली कंपनियों पर अनिवार्य रिक्त सूचना अधिनियम के तहत विधिक कार्रवाई भी की जाएगी। ऐसी कंपनियों के विरुद्ध नोटिस भी जारी होगी। वर्तमान में सेवायोजन के पोर्टल में करीब 400 कंपनियों ने पंजीयन कराया है।

.