Facebook ने नाम बदलकर किया Meta, लोग दे रहे हैं मजेदार रिएक्शन

0
280
.

Trending: आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर आधे से ज्यादा जनता मौजूद है और काफी एक्टिव भी रहती है. ये ऐसा प्लेटफार्म है जहां देश के बड़ों से लेकर बच्चों तक सभी अपने विचार साझा करते रहते हैं. आप सभी को यह तो पता ही होगा कि पिछले 17 सालों से फेसबुक एक ही नाम से जाना जाता है, लेकिन अब इसकी री-ब्रांडिंग हो गई है. जी हां ये बात बिलकुल सच है फेसबुक का अब नाम बदलकर मेटा रख दिया गया है जिसकी जानकारी खुद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने दी है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कंपनी का फोकस अब एक मेटावर्स बनाने पर है, जिसके जरिए एक ऐसी वर्चुअल दुनिया का आगाज हो जाएगा. जहां पर ट्रांसफर और कम्यूनिकेशन के लिए अलग-अलग टूल का इस्तेमाल किया जा सकेगा. अब इस खबर के आते ही सोशल मीडिया यूजर्स अपना रिएक्शन साझा कर रहे हैं।

जहां एक यूजर ने रिएक्ट करते हुए लिखा, ‘ये होता है बिज़नेस’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ये कैसा नाम है मेटा फेसबुक ही सही था। गलत काम कर दिया जुकरबर्गवा ने’ तीसरे यूजर ने लिखा, ‘कैसा अजीब सा नाम है, मुझे तो विश्वास भी नहीं हो रहा है’ इसके अलावा लोगों ने काफी फनी वीडियोज और फोटोज शेयर कर अपना रिएक्शन साझा कर रहे हैं।

बता दें कि इसी तरह का काम गूगल ने भी किया था. गूगल ने अपनी सभी सेवाओं के लिए अल्टाबेट इंक (Alphabet Inc.) नामक पेरेंट कंपनी बनाई थी. साथ ही आपको ये भी बता दें साल 2004 में मार्क जकरबर्ग ने कहा था कि फेसबुक का भविष्य मेटावर्स कॉन्सेप्ट में है. मेटावर्स मतलब है कि एक ऐसी दुनिया, जिसमें लोग फिजिकली मौजूद ना होते हुए भी मौजूद रहेंगे. मेटावर्स शब्द वर्चुअल रियलिटी और ऑग्युमेंट रियलिटी जैसा ही है।

.