फैज हमीद बने पेशावर कोर कमांडर, नदीम अंजुम को दी गयी आईएसआई प्रमुख की जिम्मेदारी

0
100
.

डेस्क न्यूज। पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के पूर्व महानिदेशक (डीजी) फैज हमीद को पेशावर कोर कमांडर के रूप में तैनात किया गया है। पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम को बुधवार को घोषित पाकिस्तान सेना के मीडिया मामलों के विंग,आईएसआई के नए डीजी के रूप में नियुक्त किया गया है।

पाकिस्तान मिल्रिटी एकेडमी के 78वें लॉन्ग कोर्स और पंजाब रेजिमेंट से आने वाले लेफ्टिनेंट जनरल अंजुम ने कमांड एंड स्टाफ कॉलेज, क्वेटा के कमांडेंट के रूप में भी काम किया है। नए आईएसआई डीजी पहले बलूचिस्तान फ्रंटियर कॉर्प्स (नॉर्थ) के इंस्पेक्टर जनरल रह चुके हैं और कुर्रम एजेंसी, हंगू में एक ब्रिगेड की कमान संभाल चुके हैं।

एक बयान में, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने अन्य पोस्टिंग की भी घोषणा की, जिसमें कहा गया कि लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद सईद को कराची कोर कमांडर के रूप में तैनात किया गया है, लेफ्टिनेंट जनरल नौमान महमूद को राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि मेजर जनरल असीम मलिक को लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर पदोन्नत किया गया है और सेना के एडजुटेंट जनरल के रूप में नियुक्त किया गया है।  इससे पहले आईएसपीआर ने घोषणा की थी कि लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद आमिर को गुजरांवाला कोर कमांडर नियुक्त किया गया है, जबकि लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर को क्वार्टर मास्टर जनरल नियुक्त किया गया है।

.