अंजिक्य रहाणे का डेल स्टेन को मुंहतोड़ जवाब, IPL पर लगाये थे गंभीर आरोप…

0
237
Dale Steyn told Pakistan League better than IPL, now Ajinkya Rahane
.

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल 2021 के लिए अभी बीसीसीआई (BCCI) ने तारीख और स्थानों का ऐलान नहीं किया लेकिन तैयारियां देखकर कयास लगाये जा रहे हैं कि अप्रैल में आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज होगा। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) के आईपीएल (Indian Premier League) में पैसे की अहमियत वाले बयान पर भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने जोरदार पलटवार किया है.

टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने चौथे टेस्ट को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्टेन के इस बयान से किनारा करते हुए कहा कि देखिए मैं यहां चौथे टेस्ट पर बात करने के लिए आया हूं न कि पाकिस्तान सुपर लीग ( Pakistan Super League) या लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) के बारे में. मेरी नजर में आईपीएल खिलाड़ियों को ऐसा मंच देता है. जिसके जरिए वो खुद को निखार सकते हैं. इसमें कई भारतीय खिलाड़ियों को भी मौका मिला है और आज वो बेहतर कर रहे हैं.

रहाणे का ये जवाब स्टेन के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने ये कहा था कि पाकिस्तान सुपर लीग में आईपीएल से ज्यादा क्रिकेट पर ध्यान दिया जाता है. पीएसएल के इस सीजन में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलने वाले स्टेन के मुताबिक, जब आप आईपीएल खेलने जाते हैं तो वहां इतने सारे बड़े नाम होते हैं और उनकी कमाई पर जोर दिया जाता है. इससे क्रिकेट को भुला दिया जाता है. वहीं, आप अगर पीएसएल और लंका प्रीमियर लीग में खेलते हैं तो यहां पर आपका पूरा फोकस सिर्फ क्रिकेट पर ही रहता है. मैं पीएसएल खेल रहा हूं. लोग मेरे पास आते हैं तो सिर्फ क्रिकेट को लेकर ही बात करते हैं.

स्टेन (Dale Steyn) ने आईपीएल को लेकर कहा कि जब मैं वहां जाता हूं, तो लोग सिर्फ यह पूछते हैं कि आपको सीजन में कितने पैसे मिले. मैं इससे दूर रहना चाहता था और अपने खेल पर ध्यान देना चाहता था. इसलिए इस बार नीलामी में भी शामिल नहीं हुआ. इंटरनेशनल लेवल पर पहुंचने के लिए हरलीन को छोड़ना पड़ा था अपना राज्य, लेकिन नहीं मानी हार

आईपीएल में 95 मैच खेल चुके हैं स्टेन

बता दें कि स्टेन (Dale Steyn) खुद आईपीएल के 11 सीजन खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 95 मैच में 97 विकेट लिए हैं. 8 रन देकर तीन विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. पिछले सीजन में उन्होंने सिर्फ तीन मैच खेलने का मौका मिला था. अंतिम तीन सीजन की बात करें तो स्टेन सिर्फ 6 मुकाबले खेल सके हैं. उन्होंने एक सीजन में सबसे ज्यादा 17 मैच 2013 में खेले थे. स्टेन पिछले साल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)का हिस्सा थे. लेकिन, टीम ने उन्हें इस साल रिटेन नहीं किया था. स्टेन के पास नीलामी में शामिल होने का मौका था, लेकिन उन्होंने इससे किनारा कर लिया.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here