अंतिम यात्रा पर पूर्व सीएम कल्याण सिंह: यूपी के 6 जिलों की सड़कें होगी ‘कल्याण मार्ग’

0
86
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (बाबू जी) ने शनिवार 21 अगस्त की रात 9 बजे 89 साल की उम्र में लखनऊ के SGPGI में आखिरी सांस ली। कल्याण सिंह 48 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। रविवार को लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, BJP अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़ी हस्तियों ने पूर्व सीएम को श्रद्धांजलि दी। इसी कड़ी में पूर्व सीएम कल्याण सिंह ‘बाबू जी’ को श्रद्धांजलि देने पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा ऐलान किया है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या समेत 5 जिलों की एक-एक सड़कों का नाम कल्याण सिंह को समर्पित करने का फैसला किया है। अयोध्या में राम मंदिर की तरफ जाने वाली सड़क ‘कल्याण सिंह मार्ग के नाम से जानी जाएगी। इसके अलावा लखनऊ, बुलंदशहर, अलीगढ़ और प्रयागराज में भी एक-एक सड़क का नाम पूर्व सीएम के नाम पर रखा जाएगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा ने भी पूर्व सीएम कल्याण सिंह को अलग तरह से श्रद्धांजलि देने का फैसला लिया है। तय हुआ है कि बतौर सीएम कल्याण सिंह के विधानसभा में दिए गए स्पीच को जुटाकर उसे जारी किया जाएगा। अगले 5 दिन में वीडियो जारी किया जा सकता है।

अंतिम संस्कार में लाखों लोगों के आने की संभावना

पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। अंतिम संस्कार से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शनों के लिए नरौरा में बच्चा पार्क में रखा जाएगा।

.