गोरखपुर: चौरीचौरा में अजगर निकलने से हड़कंप, वन विभाग की लापरवाही आई सामने

0
53
ajgar snak gkp
.

तरकुलहा वन विभाग के चौकी के लोगों का कहना है अजगर अब जंगल के सिवान में चला गया

फर्स्ट आई न्यूज डेस्क:

गोरखपुर: जिले के चौरीचौरा में अजगर निकलने से हड़कंप मच गया। आसपास के सैकड़ों की संख्या लोग उसको देखने के लिए एकत्र हो गए। इस दौरान वहां मौजूद युवकों ने अजगर के साथ खिलवाड़ शुरू कर दिया। युवक सांप को हाथ में पकड़कर खिंचने लगे। हालांकि तरकुलहा वन विभाग के चौकी के लोगों का कहना है अजगर अब जंगल के सिवान में चला गया है।

वन विभाग की लापरवाही आई सामने
चौरीचौरा के सरदार नगर ब्लाक के रामपुर रकबा गांव के पश्चिमी सिवान पर लालहिया कोठी के पास गुरुवार की शाम गांव के युवकों ने एक अजगर को देख कर कौतूहल वश अजगर होने की आवाज लगाने लगें। युवाओ की आवाज को सुनकर रकबा गांव के लोग मौके पर पहुंचे। देखते देखते भारी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गईं। भीड़ में से कुछ युवक अजगर के पास जाकर उसको अपने हाथों से पकड़ने लगे। घंटो गांव के लोग जमे रहे। लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि वन विभाग के जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचे और अजगर गांव के सिवान में ही घूम रहा है।

दो मीटर लंबा है अजगर
वहीं, अजगर से गांव में घूमने से छोटे पशुओं व जानवरों को खतरा हो सकता है। अजगर देखने से लगभग 2 मीटर से लंबा और पांच इंच मोटा है। इससे पहले अमहिया, गोबदौर, परसौनी, सिंगपुर सहित कई गांवों में बीते वर्ष में अजगर देखे गए हैं। हालांकि हर बार वन विभाग की टीम आती है, लेकिन इस बार नहीं आई। जबकि ग्रामीणों ने वन विभाग के तरकुलहा चौकी में सूचना भी दी। आरोप है कि वन विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी ने फोन नहीं उठाया। ऐसे में गांव के लोगो मे दहशत का माहौल है।

.