फाइनल शुरू होने से सिर्फ 5 मिनट पहले इस दिग्गज खिलाड़ी को लगा था झटका, घर के मुख्य सदस्य की हुई मौत

0
50
tsitsipas dedicates
.

स्पोर्ट्स डेस्क. ग्रीस के टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास (Stefanos Tsitsipas) पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे. फ्रेंच ओपन के फाइनल में उन्हें नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने पांच सेट के मुकाबले में 6-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराया था. लेकिन फाइनल मैच के पहले सिटसिपास के साथ बड़ी घटना हुई थी. उनकी दादी की मौत फाइनल शुरू होने के पहले हो गई थी. सिटसिपास ने अपनी ट्रॉफी दादी को समर्पित की है.

स्टेफानोस सिटसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि कोर्ट पर जाने के 5 मिनट पहले उनकी मौत हुई थी. जिंदगी जीतने या हारने या जीतने की चीज नहीं होती. जीवन हर पाल इंजॉय करने की चीज है. चाहे वह अकेले हो या किसी के साथ हो. उन्होंने कहा कि वे एक बुद्धिमान महिला थीं. उनके जैसे और लोगों को इस दुनिया जरूरत है क्योंकि इस तरह के लोग आपको जिंदा कर देते हैं.

जोकोविच ने 19वां ग्रैंड स्लैम टाइटल जीता

सिटसिपास को हराकर नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम टाइटल जीता. वे सिर्फ रोजर फेडरर और राफेल नडाल से एक कदम दूर हैं. दोनों ने सबसे ज्यादा 20-20 खिताब जीते हैं. जोकोविच ने अब तक 84 एटीपी सिंगल्स खिताब जीते हैं. इसके अलावा उन्होने 36 एटीपी मास्टर्स खिताब पर भी कब्जा किया है. सेमीफाइनल में जोकोविच ने राफेल नडाल को हराया था. नडाल यहां खिताब के दावेदार माने जा रहे थे. जोकोविच ने दूसरी बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता.

12 साल के फैन को दिया रैकेट

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने जीत के बाद 12 साल के एक फैन को अपना रैकेट उपहार में दे दिया. जोकोविच ने दो सेट हारने के बाद वापसी की. उन्होंकने कहा कि पूरे मैच में उसकी आवाजें मेरे कान में गूंज रही थीं. खासतौर पर जब मैं दो सेट हार गया. वह लगातार मेरा उत्सावह बढ़ा रहा था. वह वास्त.व में मुझे रणनीति भी बता रहा था.

.