हार्दिक पांड्या बड़ी मुश्किल में, शादुल ठाकुर और वेंकटेश अय्यर ले सकते हैं उनकी जगह

0
83
.

Sports Desk: कहते हैं कि जब दिन खराब होते हैं तो सब कुछ खराब होने लगता है. ऐसा ही कुछ हो रहा है भारत के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के साथ. पांड्या की ना तो फॉर्म साथ दे रही है और ना ही फिटनेस. जब से उनके बैक में चोट लगी है तभी से उनका समय ठीक नहीं चल रहा है. पहले आईपीएल 2021 फिर उसके बाद T20 वर्ल्ड कप, इसके बाद आईपीएल 2022 के लिए मुंबई की रिटेन लिस्ट से बाहर होना, और अब लगता है कि साउथ अफ्रीका दौरा भी हाथ से निकल रहा है. भारतीय टीम में उनकी जगह उनके दोस्त लेते जा रहे हैं. ऐसा कई बार हमने देखा है कि किसी खिलाड़ी की खराब फिटनेस उस खिलाड़ी का पूरा करियर ही ले डूबती है. साथ ही कहा भी जाता है कि अगर आप समय के साथ नहीं चलते तो समय आपको पीछे कर देता है. और अब ऐसा ही कुछ हार्दिक के साथ हो रहा है। हार्दिक के साथी रहे कुछ प्लेयर्स आज उनकी जगह लेने को तैयार हैं. और अगर उन्होंने इस मौके का फायदा ठीक से उठा लिया तो यकीनन हार्दिक के लिए बहुत ही मुश्किल हो जाएगा टीम में वापसी करना।

शार्दुल ठाकुर 
ठाकुर ने पिछले कुछ समय में गजब का खेल दिखाया है. अगर हार्दिक का रिप्लेसमेंट देखना है तो वो किसी ऑलराउंडर से ही देखना होगा. और शार्दुल इसमें फिट बैठते हैं. शार्दुल चेन्नई की टीम की तरफ से अभी तक खेलते हुए नजर आते थे. चेन्नई के लिए आईपीएल 2021 में उन्होंने शानदार खेल दिखाया. 21 विकेट सिर्फ 15 मैचों में अपने नाम कर लिए. साथ ही बल्लेबाजी से भी टीम को अहम मौकों पर योगदान दिया. अगर आईपीएल करियर की बात करें तो 61 मैचों में 67 विकेट अपने नाम किए हैं।

वेंकटेश अय्यर 
वेंकटेश का आईपीएल 2021 बेहद ही शानदार रहा. KKR के लिए वेंकटेश  ने शानदार पारियां खेली. 10 मैचों में 370 रन बनाए और गेंद से भी अच्छा योगदान दिया. जिसकी मदद से KKR फाइनल तक गया. अय्यर बड़े छक्के लगाने की हिम्मत रखते हैं. साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे मैच में 3 ओवर के अंदर केवल 12 रन दिए और साथ ही 1 विकेट अपने नाम किया।

यानी इससे साफ़ है कि अगर पांड्या जल्द ही अपनी फिटनेस पर काम नहीं करते हैं तो भारतीय टीम में उनकी वापसी बेहद ही मुश्किल हो जाएगी।

.