मथुरा :- हिंदूवादी नेता के ऐलान के बाद जारी हुआ हाई-अलर्ट, श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह की ड्रोन से हो रही निगरानी

0
36
High-alert issued after announcement
.

High-alert issued after announcement मथुरा :- जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। 6 दिसंबर को बाबरी विध्वंस की बरसी है। वहीं 6 दिसंबर को हिंदू महासभा के कार्यकर्ता सौरभ शर्मा ने शाही ईदगाह पर लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने का ऐलान किया था। इस ऐलान के बाद पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। बता दें कि पुलिस ने सौऱभ शर्मा को हिरासत में ले लिया है। हिंदूवादी नेता सौरभ शर्मा को पुलिस भूतेश्वर चौराहे के पास से पकड़कर पुलिस लाइन ले गई है। सौरभ कावंड में लड्डू गोपाल और सोरो से गंगा जल लेकर आ रहे थे। अखिल भारती हिंदू महासभा की ओर से ऐलान कर कहा गया है कि बाबरी विध्वंस यानि की 6 दिसंबर को श्री कृष्ण जन्मभूमि का जो मूल गर्भ ग्रह है वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। साथ ही लड्डू गोपाल का जलाभिषेक किया जाएगा।

जारी किया गया हाई अलर्ट

अखिल भारती हिंदू महासभा द्वारा श्री कृष्ण जन्मभूमि मथुरा चलो का आह्वान किये जाने के बाद पूरे जिले में हाई अलर्ट कर दिया गया है। बता दें कि शाही ईदगाह समेत अन्य संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा सोमवार शाम को सीओ सिटी और रात में एसएसपी शैलेश पांडे ने फोर्स के साथ फ्लैग भी मार्च किया। वहीं ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए। तैनात पुलिसकर्मियों से हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति संदिग्ध लगता है तो उससे पूछताछ की जाएगी। वहीं श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह के आसपास के क्षेत्र को 2 सुपर जोन, 4 जोन और 8 सेक्टर में बांटा गया है। इसके अलावा आगरा में भी अलर्ट जारी किया गया है।

High-alert issued after announcement तैनात किया गया भारी पुलिस बल

सुरक्षा के लिहाज से आगरा जोन के करीब 1260 पुलिसकर्मियों को यहां पर तैनात किया गया है। इसके अलावा फिरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ़ और आगरा से भी पुलिस फोर्स बुलाई गई है। साथ ही सुरक्षा के लिए 4 एसपी, 12 सीओ, 45 इंस्पेक्टर, 145 एस आई, 450 कॉन्स्टेबल,12 महिला एस आई, 85 महिला कॉन्स्टेबल, 2 टी आई, 6 टी एस आई, 60 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की यहां पर ड्यूटी लगाई गई है। वहीं 2 कम्पनी पीएसी और खुफिया एजेंसियों की भी तैनात की गई हैं। ड्रोन कैमरे से संवेदनशील एरिया पर नजर रखी जा रही है। अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी 16 नवंबर को वाराणसी आई थीं। इस दौरान उन्होंने 6 दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मस्थली मथुरा चलो का नारा लगाया था।

हिंदूवादी नेता ने दी यह चेतावनी

राजश्री चौधरी ने इस नारे के पीछे उनका मकसद श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पुनरुद्धार का काम जल्द शुरू होना बताया गया। वहीं पुलिस को सख्ती बरतते देख अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि यदि उन्हें हनुमान चालीसा का पाठ करने से रोका गया तो वह आत्मदाह कर लेंगे। बता दें कि राष्ट्रीय अध्यक्ष भी गोपनीय तरीके से मथुरा पहुंच गई हैं। वहीं एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए जिले में पुलिस बल को तैनात किया गया है। बिना अनुमति किसी भी कार्यक्रम को नहीं होने दिया जाएगा। बता दें कि 30 साल पहले आज ही के दिन बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराया गया था। जिसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा है।

.