छत्तीसगढ़ :- बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए गृहमंत्री मुस्तैद

0
23
Home Minister
.

Home Minister दुर्ग:- जीवनदायिनी शिवनाथ नदी का रौद्र रूप तटीय इलाकों में तबाही मचा रहा है। बाढ़ से प्रभावित ग्रामीण परिवारों की मदद के लिए दिल्ली प्रवास में होने के बावजूद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सतत मॉनिटरिंग कर रहे हैं और प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की सहायता से पीडि़तों को राहत पहुँचा रहे हैं।

Home Minister गृहमंत्री कर रहे है मॉनिटरिंग

इस दौरान विधायक ताम्रध्वज साहू ने दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के अंतर्गत बाढ़ पीडि़त क्षेत्र के सरपंचों  व जनप्रतिनिधियों से दूरभाष समस्याएं जानी तथा इसके समाधान के लिए मौके पर जिला कलेक्टर व प्रशासन के आला अधिकारियों से भी बात की।

मंत्री ताम्रध्वज साहू बाढ़ पीडि़त क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से दूरभाष पर हालचाल जान रहे हैं।
स्वास्थ्य अमला भी ग्राम चंगोरी ,भोथली, खाड़ा रुदा ,बिरेझर, आल बरस सहित अन्य ग्रामों स्वास्थ्य शिविर लगा रहे हैं तथा बीमारों का समुचित इलाज किया जा रहा है।

बारिश बन्द होने के बाद भी कुछ जलाशयों से अतिरिक्त पानी को छोड़ा गया, इसके चलते शिवनाथ नदी खतरे के निशान से ऊपर बहने लगी। तटीय रहवासी क्षेत्रों में पानी घुस गया। जलभराव से दर्जनों परिवार मुसीबत में पड़ गए। किंतु गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने संवेदनशीलता दिखाते हुए बाढ़ पीडि़तों की लगातार सुध ले रहे है। भोजन, आवास, चिकित्सा आदि की समुचित व्यवस्था करा रहे है। गृहमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन व आपदा प्रबंधन टीम भी हाई अलर्ट पर मुश्तैद है।
बहरहाल अब बाढ़ का पानी धीरे धीरे उतर रहा है। आगामी दो दिनों में हालात सामान्य होने की उम्मीद है।

.