सैयद अली शाह गिलानी के निधन पर, इमरान खान ने घोषित किया राष्ट्रीय शोक

0
70
.

कश्मीर के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी का बुधवार को श्रीनगर में 91 वर्ष की आयु में निधन हो गया गिलानी की मौत पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने व्यक्त किया दुख उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके एक दिन का राष्ट्रीय शोक भी घोषित किया है।

सैयद अली शाह गिलानी के परिवार में उनके दो बेटे और छह बेटियां हैं.उन्होंने 1968 में अपनी पहली पत्नी के निधन के बाद दोबारा शादी की थी.

इमरान ने बताया – कश्मीर की आजादी के लिए लड़ने वाले सैयद अली गिलानी की मौत की खबर जानकर बहुत दुखी हूं। वो जिंदगी भर कश्मीर के लोगों और उनके आजादी के अधिकार के लिए लड़ते रहे। उन्हें भारत सरकार से प्रताड़ना मिली, लेकिन फिर भी वे अपने इरादों पर टिके रहे।

पाकिस्तान में हम उनके हौंसले की लड़ाई को सलाम करते हैं और उनके लफ्जों को याद करते हैं- “हम पाकिस्तान के हैं और पाकिस्तान हमारा है।’ पाकिस्तानी झंडा आधा झुका रहेगा और हम एक दिन का शोक मनाएंगे।

मुफ्ती ने कहा- गिलानी साहब के इंतकाल की खबर से दुखी हूं। हमारे बीच ज्यादा मुद्दों पर एकराय नहीं थी, लेकिन उनकी त्वरित सोच और अपने भरोसे पर टिके रहने को लेकर उनका सम्मान करती हूं। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे। उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करती हूं।

.