प्रयागराज में मां-बेटी के साथ हैवानियत का मामला आया सामने, शरीर पर मिले खरोच के निशान

0
40
.

प्रयागराज, गुरुवार देर रात प्रायगराज जिले में नवाबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में मां-बेटी की निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की। महिला और उसकी बेटी की हत्या के बाद पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाया तो घर के भीतर किसी प्रकार के निशान नहीं मिले। लूटपाट जैसी कोई बात भी सामने नहीं आई। दोनों के शव को देखा गया तो मृतका की पुत्री के शरीर पर खरोंच मिली। इससे साफ हो गया कि उसके साथ जोर जबरदस्ती की गई थी, जबकि महिला के शरीर पर कोई खरोंच नहीं थी।

बताया जा रहा है कि मृतका की बेटी के शरीर पर खरोंच के निशान मिले हैं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि पहले उसकी मां को दुष्कर्म कर मारा गया और फिर उसके साथ जोर जबरदस्ती कर उसे भी मौत के घाट उतार दिया गया। जिस प्रकार से पूरी घटना को अंजाम दिया गया है, उससे यह भी लगभग साफ है कि इसमें किसी करीबी का हाथ है।

मामले मे हो सकता है किसी जाननेवाले का हाथ

यह आशंका है कि महिला को जानने वाला कोई व्यक्ति अपने साथी के साथ वहां आया था। महिला के साथ दुष्कर्म करने के बाद जब उसकी हत्या कर दी गई। उसी समय उसकी पुत्री जाग गई, जिस पर उसके साथ भी जोर जबरदस्ती कर उसे मार डाला गया।

महिला के घर में आने जाने वालों का भी लगाया जा रहा पता

पुलिस ने मृतका के सास-ससुर से बातचीत की तो उन्होंने किसी से रंजिश से इन्कार किया। बताया कि वे दूसरे घर में रहते हैं, जिसकी दूरी करीब 25 मीटर है। उन्होंने कोई आवाज नहीं सुनी। पुलिस ने ग्रामीणों से बातचीत की तो कुछ ने बताया कि एक-दो लोग अक्सर आते-जाते थे। ये लोग कौन हैं, इस बारे में भी पुलिस को जानकारी दी गई। इसके अलावा और कौन-कौन मृतका के घर आता था, इसे भी पता लगाया जा रहा है।

ताकिए के नीचे मिला मोबाइल

मृतका का मोबाइल पुलिस को ताकिए के नीचे मिला। उसे कब्जे में ले लिया गया है। बाद में उसे खंगाला गया तो कुछ मोबाइल नंबर मिले। इसमें उसके पति, मायके, रिश्तेदारों के अलावा कुछ और नंबर हैं, जिसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

अलग-अलग बिस्तर पर सोई थी मां-बेटी, एक चारपाई पर मिली लाश

मां-बेटी की खून से लथपथ लाश एक ही बिस्तर पर मिली थी। जबकि दोनों अलग-अलग चारपाई पर सो रही थीं। डेढ़ वर्ष का बालक बहन के साथ था। दोनों चारपाई पर खून लगा था। इससे साफ था कि हत्यारे में मृतका की बेटी के साथ दुष्कर्म कर उसी चारपाई पर उसे मार डाला और फिर उसका शव उठाकर जिस चारपाई पर उसकी मां थी, वहां रख दिया।

.