टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, यह दो बल्लेबाज कभी नहीं जीत सकते ऑरेंज कैप

0
40
.

स्पोर्ट डेस्ट: आईपीएल 2021 बचे हुए मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे. इस बीच पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक बड़ा बयान दे दिया है उन्होंने कहा चाहे मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड हों या फिर केकेआर के आंद्रे रसेल ये दुनिया के ये दो धाकड़ बल्लेबाज कभी भी ऑरेंज कैप नहीं जीत सकते, बताया इसके पीछे कारण.

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप दी जाती है. टूर्नामेंट के बीच में ये कैप बदलती रहती है. जो खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाता जाता है, उसे कैप दे दी जाती है. हालांकि टूर्नामेंट के आखिरी में पता चला है कि इस बार ये कैप किसने जीती है. आईपीएल 2020 में ये कैप किंग्स पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने जीती थी.

इस सीरीज कमेंट्री कर रहे केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक इस वक्त इंग्लैंड में हैइसी दौरान पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के साथ बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल के आयोजकों को ऑरेंज कैप को लेकर फिर से विचार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल जैसे आक्रामक बल्लेबाज कभी भी ऑरेंज कैप नहीं जीत पाएंगे. इसका कारण बताते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि इन दोनों को इतनी गेंदें खेलने का मौका नहीं मिलेगा, जितनी गेंदें रोहित शर्मा या फिर क्विंटन डिकॉक को खेलने के लिए मिलेंगी, ये दोनों टीम के लिए ओपनिंग करते हैं.

दिनेश कार्तिक ने कहा कि टी20 क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज की अहम भूमिका होती है, लेकिन नीचे के क्रम के बल्लेबाज ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं, क्योंकि वे कई बार फंसा हुआ मैच निकालते हैं. दिनेश कार्तिक की ये बात सही भी है, अभी तक खेले गए आईपीएल के 13 सीजन में ज्यादातर ऊपर क्रम के तीन से चार बल्लेबाजों ने ही इसे जीता है. इस बार भी जब आईपीएल का आधा सीजन हो गया है तो दिल्ली कैपिटल्स के सलामी शिखर धवन सबसे आगे चल रहे हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल हैं. तीसरे नंबर पर सीएके के सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसी हैं. वहीं चौथे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ हैं. इसके बाद जो इस बार इस कैप के दावेदार हैं, वे ऊपरी क्रम के ही हैं. ऐसे में मध्यक्रम के बल्लेबाज इस भी इस पर कब्जा कर पाएं, मुश्किल ही नजर आता है.

.