प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने भारतीय धरोहर से संबंधित सुंदर आकृतियों को किया प्रदर्शित

0
21
Indian heritage
.

इंटेक संस्था द्वारा छात्रों को दी गई मेरठ के क्रांति स्थलों की जानकारी

फर्स्ट आई न्यूज डेस्कः

मेरठ: इंटेक संस्था द्वारा भारत की आज़ादी की 75 वीं जयंती अमृत महोत्सव अन्तर्गत India at 75 : Heritage In Our Hands विषय पर कक्षा ७ से ९ तक के विद्यार्थियों के लिए अखिल भारतीय स्तर पर भारतीय धरोहर से संबंधित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन इन्टेक मेरठ चैप्टर द्वारा मवाना रोड स्थित सेंट जेवियर्स वर्ल्ड स्कूल में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रतिभागियों की ओर से भारतीय धरोहर से संबंधित सुंदर चित्र विद्यार्थियों ने चित्रित किए। प्रतियोगिता के विषय में आनन्द जौहरी ने प्रकाश डाला।

शील वर्द्धन वरिष्ठ सदस्य ने छात्रों को मेरठ स्थित धरोहरों के विषय में बच्चों बताया। छात्रों को काली पलटन बाबा औघड़नाथ मंदिर, विक्टोरिया जेल, पीएल शर्मा स्मारक, घंटाघर, रेसकोर्स, सदर चौक, शहीद स्मारक का इतिहास पढ़कर सुनाया।

राष्ट्रीय स्नातक संघ की कार्यकारिणी नियुक्त
अखिल भारतीय राष्ट्रीय स्नातक संघ की क्षेत्रीय बैठक मंगल पांडे नगर में हुई जिसमें प्रदेश संगठन महामंत्री हिमांशु गोयल द्वारा क्षेत्रीय अध्यक्ष के रूप में गौरव सिंह की नियुक्ति की गई। नवनियुक्त क्षेत्रीय अध्यक्ष गौरव सिंह ने अपनी कार्यसमिति की घोषणा की। जिसमें विपुल सिंघल, डॉ. संजय गुप्ता को उपाध्यक्ष, पवन त्यागी, डॉ. नीलम सिंह व तरुण गुप्ता को क्षेत्रीय महामंत्री एवं निर्वाचन रस्तोगी को सोशल मीडिया प्रभारी का दायित्व प्रदान किया गया। प्रदेश मंत्री संजय अग्रवाल ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से प्रकाश डाला एवं ग्राम पंचायत स्तर तक संगठन विस्तार करने की बात कही।

.