IND vs ENG 2nd ODI: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 6 विकेट पर 336 रन बनाए, 4 साल में दूसरी बार किया ये कारनामा

0
59
IND vs ENG 2nd ODI India scored 336 runs for 6 wickets in the second ODI against England, this feat for the second time in 4 years
.

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में हुए दूसरे वनडे में भी धमाकेदार बल्लेबाजी की. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया (Team India) ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए. भारत के लिए केएल राहुल (KL Rahul) ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए. उनके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली (66) और ऋषभ पंत (77) ने अर्धशतकीय पारी खेली. टीम इंडिया ने लगातार पांचवें वनडे में 300 से ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया है. सीरीज के पहले मुकाबले में भी भारत ने 317 रन बनाए थे और वो मैच 66 रन से जीता था. पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले तीनों वनडे में भारत ने 300+ रन बनाए थे. लेकिन एक मौके पर ही उसे जीत मिली थी. वो भी कैनबरा में हुए सीरीज के तीसरे मैच में. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की थी.

वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज का पहला मैच भी भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए जीता है. यानी पिछले चार मैच में भारत दो बार पहले बल्लेबाजी करते हुए ही जीता है. ऐसे में इस मैच में भी उसके जीतने की उम्मीदें बढ़ गईं हैं. भारत ने इससे पहले 2017 में भी लगातार पांच वनडे में 300 से ज्यादा रन बनाने की उपलब्धि हासिल की थी. तब इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच में भारत ने ये स्कोर बनाया था और उसे दो में जीत और एक में हार मिली थी. इसके अलावा भारत ने पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ भी 300 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया था. चैम्पियंस ट्रॉफी के इन दो मुकाबलों में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिली थी, जबकि श्रीलंका ने उसे शिकस्त दी थी.

भारत के पास घर में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार छठी सीरीज जीतने का मौका

भारत अगर ये मैच जीत लेता है तो वो इंग्लैंड के खिलाफ घर में लगातार छठी सीरीज जीत लेगा. टीम इंडिया ने घर में मार्च 2006 में इंग्लैंड को 5-1 से वनडे सीरीज में हराया था. इसके बाद से इंग्लैंड के खिलाफ घर में लगातार 5 वनडे सीरीज जीती है. पिछली बार टीम इंडिया ने जनवरी 2017 में अपने घर में इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था. इंग्लैंड ने भारत में आखिरी बार 1984 में 4-1 से वनडे सीरीज जीती थी.

.