IND vs ENG: आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया को दिलाई राहुल द्रविड़ की याद, कहा- सिर्फ मैच जीतना नहीं ड्रॉ कराना भी कला

0
114
.

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडिया और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करने पड़ा। जिसके बाद कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने चेन्नई टेस्ट में Team India की हार के बाद उसे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की याद दिलाई है.

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एक वीडियो में कहा है कि सिर्फ जीतना ही एक कला नहीं होती बल्कि मैच को ड्ऱॉ कराना भी एक आर्ट होती है. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) को ये बात न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तानी कर रहे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने ही कही थी. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मेरे दूसरे ही टेस्ट मैच में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बताया था कि टेस्ट मैच ड्रॉ कराना एक कला होती है. भारत ने न्यूजीलैंड के सामने फॉलोऑन खेला था और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की बात सुनकर हम मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब रहे थे.’

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आगे कहा, ‘चेन्नई टेस्ट में पहली पारी बेहद अहम थी. पहली पारी में 241 रन पीछे रह जाएंगे तो चौथे और पांचवें दिन आपको खामियाजा भुगतना ही पड़ेगा. यही चीज सबसे अहम है. आपके दोनों ओपनर नहीं चले. रोहित शर्मा का कद बहुत बड़ा है तो उन्हें रन बनाने ही होंगे. पहली पारी में रहाणे, विराट कोहली के भी जल्दी विकेट गिर गए.’ विराट कोहली ने भी ये बात कही कि भारत पहली पारी में उस अंदाज से नहीं खेला जिसके लिए वो जाना जाता है. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) के मुताबिक पहली पारी तक भारत पर ऑस्ट्रेलिया की जीत का खुमार छाया हुआ था और उसके बाद मैच ही हाथ से निकल गया.

कुलदीप यादव का प्लेइंग इलेवन में ना होना गलत- आकाश चोपड़ा

Team India ने जब चेन्नई टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया था तो सभी हैरान रह गए थे. क्योंकि उस टीम में कुलदीप यादव नहीं थे जिनका जडेजा की गैरमौजूदगी में खेलना तय माना जा रहा था. इसके बाद चेन्नई टेस्ट में Team India 227 रनों से हार गई, जिसके बाद सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने कुलदीप यादव को ना खिलाना बड़ी गलती बताया. पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का भी यही मानना है. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का कहना है कि अगर कुलदीप यादव को वनडे, टी20 और टेस्ट में नहीं खिलाएंगे तो फिर उनका तो नौकरी छोड़ने का मन ही करेगा.

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- ‘भारत की हार की सबसे बड़ी वजह गलत प्लेइंग इलेवन थी. भारत ने कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया, जडेजा की गैरमौजूदगी में उनका खेलना बनता था. कुलदीप यादव ये सोच रहे होंगे कि क्या उन्हें जॉब छोड़नी चाहिए. भारत ने पांच गेंदबाज जरूर खिलाए लेकिन सही गेंदबाज नहीं खिलाए. शाहबाज नदीम ज्यादा सफेद बॉल से क्रिकेट खेल रहे हैं इस वजह से उनके हाथ से गेंद सही नहीं छूटी. वॉशिंगटन सुंदर ने भी बता दिया है कि वो बल्लेबाज हैं और थोड़ी बहुत गेंदबाजी कर लेते हैं. मेरे हिसाब से सही प्लेइंग इलेवन का चयन नहीं हुआ.’

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here