IND vs ENG: घर में खराब प्रदर्शन से जुड़े सवाल पर भड़के अंजिक्य रहाणे, कहा- आंकड़े देख लीजिए…

0
135
IND vs ENG Anjikya Rahane, furious over the question related to poor performance at home
.

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडिया टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अपने फॉर्म को लेकर एक बार फिर निशाने पर आ गये हैं। जहां विदेश में रहाणे टीम इंडिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं, तो वहीं उनके घरेलू प्रदर्शन को लेकर सवाल खड़े होते हैं। रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपने घरेलू फॉर्म से जुड़ा सवाल पूछने पर पत्रकार की बोलती बंद कर दी. उन्होंने कहा कि पहले आप आंकड़े देख लीजिए. मैं टीम की जरूरत के मुताबिक खेलता हूं.

रहाणे (Ajinkya Rahane) ने आगे कहा कि जब भी टीम को रन की जरूरत रही है, तब मैंने प्रदर्शन किया है. मैं टीम मैन हूं. यह सबको पता है. जैसा टीम चाहती है वैसा खेलता हूं. इसलिए एक बार आंकड़े देखिए. मैंने हमेशा ऐसा किया है इसलिए इस विषय पर बहुत ज्यादा नहीं सोचता हूं. इससे पहले चेन्नई में हुए दूसरे टेस्ट के बाद भी उनसे इसी तरह का सवाल पूछा गया था. तब भी उन्होंने आंकड़े देखने की नसीहत दी थी. उन्होंने कहा कि हां एक प्लेयर के तौर पर मैं हमेशा सीखना और अपनी कमियों को दूर करना चाहता हूं. जो मेरे लिए महत्वपूर्ण है.

रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक 3 टेस्ट की पांच पारियों में 85 रन बनाए हैं. वे एक बार ही 50 या उससे ज्यादा रन बना पाए हैं. हालांकि, इस सीरीज में रोहित शर्मा को छोड़ दें तो टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया है. सीरीज में भारत की तरफ से दो शतक लगे हैं. उसमें से एक रोहित तो दूसरा रविचंद्रन अश्विन ने लगाया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली भी सीरीज में शतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में रहाणे पर सवाल उठाना वाजिब नहीं दिख रहा है.

रहाणे WTC में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय

ऐसा नहीं है कि रहाणे (Ajinkya Rahane) रन नहीं बना रहे हैं या टीम की जीत में अहम योगदान नहीं दे रहे हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में रहाणे इकलौते भारतीय हैं, जिसके एक हजार रन हैं. वो डब्ल्यूटीसी में अब तक 16 टेस्ट में 1068 रन बना चुके हैं. उन्होंने तीन शतक और 6 अर्धशतक भी लगाए हैं. रहाणे का बीते दो साल का घरेलू रिकॉर्ड भी देखें तो इसे खराब नहीं कहा जा सकता है. उन्होंने मार्च 2019 से अब तक घर में 8 टेस्ट खेले हैं. इसमें उन्होंने 43.80 की औसत से 438 रन बनाए हैं. ये उनके 41.41 के करियर औसत से बेहतर है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here