IND vs SL 2nd T20: भारत-श्रीलंका टी20 मैच स्थगित, सामने आई ये बड़ी वजह…

0
70
.

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच मंगलवार को होने वाला दूसरा टी20 क्रिकेट मैच स्थगित (India vs Sri Lanka 2nd T20I Postponed) कर दिया गया. क्रुणाल सोमवार को पॉजिटिव पाये गए जिन्हें पृथकवास पर रखा गया है. पूरी टीम की RT-PCR रिपोर्ट का इंतजार है. भारत के बाकी खिलाड़ियों की RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है. रिपोर्ट शाम को छह बजे तक आयेगी और अगर सभी नेगेटिव पाये जाते हैं तो बुधवार (28 जुलाई) को मैच होगा.

टीम इंडिया ने पहला टी20 मैच 38 रन से जीता था. यह समझ से परे है कि पिछले एक महीने से कड़े बायो बबल में रह रहे क्रुणाल पॉजिटिव कैसे हो गए. इससे पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव की रवानगी पर भी असर पड़ सकता है जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिये रवाना होना है. तीसरा और आखिरी टी20 मैच गुरुवार (29 जुलाई) को खेला जायेगा.

बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay Shah) ने एक बयान में कहा, ‘‘भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच ((India vs Sri Lanka 2nd T20 Match) 27 जुलाई को होना था जो अब एक दिन के लिये आगे बढ़ा दिया गया है. अब यह 28 जुलाई को होगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मंगलवार की सुबह मैच से पहले रैपिड एंटीजेन टेस्ट कराया गया जिसमें पंड्या की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेडिकल टीमों ने आठ सदस्यों की पहचान की है जो करीबी संपर्क में थे.

बता दें इंग्लैंड दौरे पर भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके अलावा थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट दयानंदा गरानी भी इस वायरस की चपेट में आ गए थे जिसके बाद भरत अरुण, ऋद्धिमान साहा और अभिमन्यु ईश्वरन को भी 10 दिन तक आइसोलेशन में रहना पड़ा था. दरअसल ये तीनों दयानंद गरानी के नजदीकी संपर्क में आए थे.

.