IND vs ENG: रोहित शर्मा ने की इंग्लैंड के ऑलराउंडर की पिटाई तो पूर्व कप्तान को याद आए डॉम बेस…

0
491
.

स्पोर्ट्स डेस्क. चेन्नई में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच (IND vs ENG) दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार शतक जड़ा है. वहीं भारत के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए अर्धशतक जड़ा. इन दोनों बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा निशाना इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली को बनाया है. मोईन अली ने अब तक 20 ओवर में 94 रन दे चुके हैं. हालांकि अली ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बिना खाता खोले ही बोल्ड कर दिया है. लेकिन उस एक गेंद को छोड़ दे तो अली गेंदबाजी में संघर्ष करते दिखे. अली को ऑफ स्पिनर डॉम बेस की जगह मौका दिया गया है. बेस ने चेन्नई में हुए पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट झटके थे. अली की पिटाई देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) को बेस की याद आ गई है.

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट किया, ‘डॉम बेस ने पिछले तीन टेस्ट में 22 की औसत से 17 विकेट लिया है. अगर कोई बल्लेबाज 3 टेस्ट में 350 रन बनाता तो क्या उसे टीम से बाहर किया जाता.’ इससे पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सातवें टेस्ट शतक की मदद से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर पुजारा के विकेट जल्दी गिर जाने के बाद टीम को संकट से निकाला. इंग्लैंड के लिये मोईन अली , ओली स्टोन और जैक लीच ने पहले सत्र में एक एक विकेट लिया लेकिन दूसरे सत्र में उन्हें सफलता नहीं मिली. स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे .

रोहित ने मोईन को स्वीप शॉट खेलकर 130 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इससे पहले मोईन ने भारत को सबसे करारा झटका दिया जब कोहली कवर ड्राइव लगाने के प्रयास में बोल्ड हो गए. दूसरे छोर पर रोहित ने स्पिन और तेज आक्रमण दोनों को संभलकर खेला. उन्होंने दूसरे विकेट के लिये चेतेश्वर पुजारा के साथ 85 रन जोड़े. पुजारा ने 58 गेंद में दो चौकों के साथ 21 रन बनाये. पुजारा को जैक लीच ने स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों लपकवाया.

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाली भारतीय टीम ने नौवीं गेंद पर ही विकेट गंवा दिया जब स्टोन ने शुभमन गिल को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा. भारतीय टीम में तीन बदलाव किये गए हैं और स्पिन गेंदबाजी हरफनमौला अक्षर पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया. सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम देकर मोहम्मद सिराज को टीम में जगह मिली है. वहीं वॉशिंगटन सुंदर की जगह कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव खेलेंगे जो दो साल में उनका पहला टेस्ट होगा. इंग्लैंड टीम में डॉम बेस की जगह मोईन अली, जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड और चोटिल जोफ्रा आर्चर की जगह ओली स्टोन को शामिल किया गया है. विकेटकीपर जोस बटलर की जगह बेन फोक्स ने ली.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here