भारत बनाम न्यूजीलैंड: टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड को हराया, सीरीज भी जीती

0
50
.

रांची: रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने शानदार आगाज किया है. टीम ने दूसरे टी20 में (India vs New Zealand) न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया. इसके साथ टीम ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. टीम सीरीज में 2-0 से आगे हो गई. मैच में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 153 रन बनाए. जवाब में केएल राहुल और रोहित दोनों के अर्धशतक के दम पर टीम ने लक्ष्य को 17.2 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरी द्विपक्षीय सीरीज जीती है. सीरीज का अंतिम मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने हालांकि तेज शुरुआत नहीं की थी. टीम ने पहले 6 ओवर में बिना विकेट के 45 रन बनाए थे. 9 ओवर के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने रफ्तार पकड़ी. केएल राहुल 65 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 49 गेंद का सामना किया. 6 चौके और 2 छक्के लगाए. राहुल और रोहित ने पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े।

रोहित ने लगातार दूसरे मैच में खेली शानदार पारी

रोहित शर्मा ने पहले टी20 मैच में 48 रन बनाए थे. उन्होंने दूसरे मैच में अर्धशतक लगाकर अपने फॉर्म को बरकरार रखा है. उन्होंने छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया. यह उनका टी20 का 25वां अर्धशतक है. वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं. उनके 454 छक्के हो गए हैं. उन्होंने 36 गेंद पर 55 रन बनाए. एक चौके और 5 छक्का लगाया. सूर्यकुमार यादव एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को नंबर-3 पर खेलने का मौका मिला. वे 12 जबकि ऋषभ पंत 12 रन बनाकर नाबाद रहे. पंत ने 18वें ओवर की पहली 2 गेंद पर नीशम की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. भारत के तीनों विकेट साउदी को मिले।

अच्छी शुरुआत के बाद न्यूजीलैंड की टीम बिखरी

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की थी. टीम ने पावरप्ले के पहले 6 ओवर में एक विकेट पर 64 रन बना लिए थे. मार्टिन गप्टिल और डेरिल मिचेल दोनों ने 31-31 रन बनाए. बीच के ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी की. ग्लेन फिलिप्स ने सबसे अधिक 34 रन बनाए. इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, आर अश्विन और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

.