इंडिया के तेज गेंदबाज विनय कुमार ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा…

0
94
India's fast bowler Vinay Kumar said goodbye to all formats of cricket latest news
.

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडिया के तेज गेंदबाज विनय कुमार ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। तेज गेंदबाज ने अपने साथी खिलाड़ियों, सहयोगियों और फैंस के नाम लिखे एक लेटर को सोशल मीडिया पर शेयर कर इस बात की जानकारी दी। विनय कुमार के इस फैसले पर पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शानदार कैरियर की बधाई दी है। विनय कुमार लम्बे समय तक आईपीएल की अलग-अलग टीमों से खेल चुके हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज विनय कुमार ने साल 2010 में भारत के लिए डेब्यू किया था और उन्होंने 31 वनडे में 38 विकेट अपने नाम किये. इसके अलावा विनय कुमार ने 9 टी20 में 10 विकेट भी लिये. साथ ही विनय कुमार ने एक टेस्ट मैच भी खेला जिसमें उन्हें एक विकेट मिला. विनय कुमार को भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक कहा जाए तो गलत नहीं होगा. विनय कुमार ने 139 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 504 विकेट अपने नाम किये. साथ ही इस दिग्गज गेंदबाज ने 225 लिस्ट ए और 194 टी20 विकेट भी झटके.

विनय कुमार कर्नाटक के लिए 100 मैच घरेलू मैच खेले हैं। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस, ऱॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीमों का भी हिस्सा रह चुके हैं।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here