IPL 2021 Auction: गौतम गंभीर ने बताया- MS Dhoni की CSK को लगाना चाहिए किन 4 खिलाड़ियों पर दांव

0
153
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। IPL 2021 के ऑक्शन के लिए टीमें तैयार हैं. इस बार का ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नेई में होगा. इसमें 292 खिलाड़ियों से सिर्फ 61 प्लेयर्स खरीदे जाएंगे। इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एमएस धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को लेकर बड़ी बात कही है।

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि CSK को ऑक्शन में चार खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है. उन्होंने उन चार खिलाड़ियों का नाम भी लिए हैं. दरअसल इस वक्त भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है, इसी मैच के ब्रेक के दौरान आईपीएल के ऑक्शन पर भी चर्चा हो रही है. रविवार को आईपीएल के ऑक्शन पर बात करते हुए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि CSK की टीम वैसे अच्छी है और रॉबिन उथप्पा को टीम पहले ही राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड कर चुकी है. सुरेश रैना की इस बार वापसी हो चुकी है और उन्हेंट रिटेन किया गया है.

CSK की बल्लेबाजी अच्छी दिख रही है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि टीम के पास ऊपरी क्रम अच्छा है। सुरेश रैना, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू और खुद एमएस धोनी हैं ही.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि CSK को एक स्पिनर की जरूरत है, वो शायद कृष्णप्पा गौतम हो सकते हैं. क्योंकि हरभजन सिंह को टीम ने रिलीज कर दिया है, वहीं पीयूष चावला को भी टीम ने अपने साथ नहीं रखा है. इसके साथ ही CSK को तेज गेंदबाज दीपक चाहर के बैकअप के तौर पर एक और तेज गेंदबाज चाहिए, वो उमेश यादव हो सकते हैं. इसके अलावा वेस्ट इंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो के बैकअप के तौर पर भी एक आलराउंडर चाहिए, वो क्रिस मॉरिस हो सकते हैं. इसके अलावा काइले जैमीसन भी एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि वैसे CSK की टीम अभी भी अच्छी है, लेकिन अगर कुछ और खिलाड़ी टीम में शामिल कर लिए जाएं तो टीम और भी मजबूत नजर आएगी.

आपको बता दें कि CSK ने इस बार केदार जाधव, मुरली विजय, हरभजन सिंह, पीयूष चावला, मोनू सिंह और शेन वाटसन को रिलीज कर दिया है. इन सभी खिलाड़ियों को टीम ने भारी रकम में अपने साथ जोड़ा था, लेकिन पिछले साल के आईपीएल में ये खिलाड़ी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. इसीलिए उन्हेंल रिलीज कर दिया गया है. अब बड़े बड़े नामों को रिलीज करने के बाद टीम के पास ऑक्श न में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 22.90 करोड़ रुपये बचे हैं. टीम में सात अधिकतम सात खिलाड़ी अभी और शामिल हो सकते हैं, वहीं टीम को एक ही विदेशी खिलाड़ी खरीदने की परमीशन होगी.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here