IPL 2021: 16.25 करोड़ रुपये में ऑलराउंडर Chris Morris को खरीदना राजस्थान रॉयल्स को महंगा न पड़ जाए…

0
166
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। IPL 2021 के ऑक्शन में 57 खिलाड़ियों की नीलामी हुई है। IPL के स्पॉन्सर का नाम भी सामने आ गया है. अब IPL 2021 में टाइटल स्पॉन्सर वीवो होगा. आईपीएल इतिहास (IPL History in Hindi) के सबसे महंगे खिलाड़ी बने दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) को आईपीएल-2021 के लिए हुए ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदकर उन पर बड़ा दांव लगाया है.

राजस्थान ने क्रिस मॉरिस (Chris Morris) की फिटनेस पर एहतियाती कदम उठाए हैं. फिटनेस संबंधी समस्याओं के कारण क्रिस मॉरिस (Chris Morris) यूएई में आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए केवल नौ ही मैच खेल पाए थे. इस साल नीलामी से पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उन्हें रिलीज कर दिया था और अब राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 16.25 करोड़ रुपये में खरीदकर उन्हें आईपीएल इतिहास (IPL History in Hindi) का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया है.

IPL में Rajasthan Royals की तरफ से खेलेंगे

IPL नीलामी में Rajasthan Royals ने मॉरिस (Chris Morris) पर 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. Rajasthan Royals के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने कहा कि मॉरिस की विशेष भूमिका टीम में तेज गेंदबाजी के अगुआ जोफ्रा आर्चर का सहयोग करने की होगी. दक्षिण अफ्रीका के 33 साल के मॉरिस IPL इतिहास में खरीदे गये सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. संगकारा ने कहा, ‘नीलामी की कीमत की बात की जाये तो मॉरिस काफी ऊंची राशि में खरीदे गये. मौरिस की हमारे साथ बहुत ही अहम भूमिका होगी जो आर्चर का सहयोग करने की होगी. इससे हम जिस तरह से आर्चर को इस्तेमाल करें, उसमें और अधिक लचीलापन मिल जायेगा.’

Rajasthan Royals के क्रिकेट निदेशक एवं श्रीलंका के महान बल्लेबाज संगकारा ने कहा, ‘साथ ही मॉरिस जब भी फिट रहा है तो उसके आंकड़े IPL में सर्वश्रेष्ठ रहे हैं और खेल पर प्रभाव के मामले में भी वह सर्वश्रेष्ठ हैं. इसलिये इस लिहाज से वह हमारे लिये काफी अहम हैं.’ मॉरिस ने 70 IPL मैचों में 80 विकेट चटकाए हैं. संगकारा ने कहा, ‘हमारे पास एंड्रयू टाई, मुस्तफिजुर रहमान और फिर मदद के लिये युवा भारतीय तेज गेंदबाज भी हैं जिससे हमें कुछ और संयोजन मिल जायेंगे जो खेल सकते हैं और इसमें मॉरिस काफी अहम होंगे.’

Rajasthan Royals की गेंदबाजी कमजोर थी और उन्होंने सुनिश्चित किया कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को सपोर्ट करने के लिए गेंदबाजी के विकल्प चुने. जयपुर फ्रेंचाइजी ने बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को भी चुना है. उन्होंने कहा कि मुस्तफिजुर रहमान हैं. अगर जोफ्रा आर्चर या क्रिस मॉरिस (Chris Morris) के साथ कुछ होता है, तो इनकी जगह मुस्तफिजुर को लाया जा सकता है. यह क्रिस मॉरिस (Chris Morris) के लिए अच्छा काम करता है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here