SPORTS UPDATES| सीएसके बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मैच में दिल्‍ली ने मैच पर शिकंजा कसा

0
59
.

SPORTS NEWS| आईपीएल 2021 अब फाइनल की ओर बढ़ रहा है. इस बीच आईपीएल की दो टॉप की टीमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई  सुपरकिंग्‍स के बीच पहला क्‍वालीफायर खेला गया. इसमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स को सीएसके से हार का सामना करना पड़ा है.

इसके साथ ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम इस आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अभी भी बाहर नहीं हुई है. टीम को अभी एक और मौका मिलेगा, जिस मैच को जीतकर टीम फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर सकती है.

लेकिन सीएसके बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मैच में दिल्‍ली ने मैच पर शिकंजा कस कर रखा, लेकिन आखिरी ओवर में कप्‍तान एमएस धोनी ने जिस तरह से धुआंधार पारी खेली, उसी पारी ने मैच सीएसके की झोली में डाल दिया. इस हार के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाड़ी और कोच सकते में हैं.

 दिल्ली कैपिटल्‍स ने पृथ्‍वी शॉ और कप्तान ऋषभ पंत के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई को 173 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे चेन्नई ने दो गेंदें शेष रहते हासिल किया.  सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी की पारी पर पृथ्‍वी शॉ ने कहा कि धोनी एकदम अलग हैं और सभी को यह पता है. हमने उन्हें कई बार मैच फिनिश करते हुए देखा है और उनके लिए या हमारे लिए यह देखना नया नहीं है. जब भी वह बल्लेबाजी करते हैं, वो खतरनाक खिलाड़ी बन जाते हैं. उन्होंने हमारे हाथ से यह मैच छीन लिया.

वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच और ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान रहे रिकी पोंटिंग ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि धोनी महान फिनिशरों में से एक हैं. धोनी के लिए यह सीजन बल्लेबाजी के लिहाज से कठिन रहा और कई लोगों को लगा था कि अब धोनी का बैकसीट में बैठने का समय आ गया है.

लेकिन धोनी ने अपने स्टाइल में अपनी टीम को जीत दिलाई.  मुझे यकीन था कि धोनी आएंगे और मैच खत्म करने की कोशिश करेंगे. धोनी लंबे समय से ऐसा करते आए हैं और मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाज थोड़ा मिस कर गए. जब वह संन्यास लेंगे तो उन्हें इस खेल के महान फिनिशर के रूप में याद किया जाएगा.





Source link

.