IPL 2021: आईपीएल पर टिप्पणी के बाद तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मांगी माफी, कही ये बड़ी बात…

0
110
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2021 के लिए अभी बीसीसीआई (BCCI) ने तारीख और स्थानों का ऐलान नहीं किया लेकिन तैयारियां देखकर कयास लगाये जा रहे हैं कि अप्रैल में IPL के 14वें सीजन का आगाज होगा। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) के IPL (Indian Premier League) में पैसे की अहमियत वाले बयान पर माफी मांगी है।

बता दें, IPL पर पूर्व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी डेल स्टेन (Dale Steyn) ने टिप्पणी की थी और कहा था कि बाकी लीग IPL से बेहतर हैं. इसी के साथ उन्होंने PSL यानी पाकिस्तान सुपर लीग को ज्यादा पढ़िया बताया था. डेल स्टेन (Dale Steyn) ने कहा था कि IPL में सिर्फ पैसों को देखा जाता है जबकि लीग में खेल की बातें ज्यादा होती है. इस साल डेल स्टेन (Dale Steyn) ने अपना नाम ऑक्शन से हटा लिया था क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें रिलीज कर दिया था. इस वक्त डेल स्टेन (Dale Steyn) पाकिस्तान सुपर लीग खेल रहे हैं. हालांकि अब उन्होंने साफ कर दिया है कि उनका ये कहना का मतलब किसी का दिल दुखाना नहीं था. अगर किसी उनके कारण बुरा लगा है तो माफी मांगते हैं.

बता दें कि डेल स्टेन (Dale Steyn) ने पाकिस्तान के अखबार अपने इंटरव्यू में कहा था कि IPL से ज्यादा बेहतर पाकिस्तान सुपर लीग और अन्य लीग है. उन्होंने कहा कि यहां पर ज्यादा मौके मिलते हैं और इंडियन प्रीमियर लीग में ज्यादा पैसों पर चर्चा होती है. उन्होंने कहा IPL से हटकर वो कुछ और लीग खेलना चाहते थे क्योंकि वो काफी फायदेमंद है. उन्होंने कहा कि श्रीलंका में भी लीग खेली है लेकिन वहां लोग जानना चाहते थे कि वो कैसे खेलने वाले लेकिन IPL में लोग मुद्दा भूल जाते हैं कि हम यहां क्यों आए हैं लेकिन पैसों को लेकर बात होती रहती है.

डेल स्टेन (Dale Steyn) ने IPL में 95 मुकाबले खेल चुके हैं लेकिन उनका प्रदर्शन कभी इतना अच्छा नहीं रहा. इस 95 मुकाबालों में डेल स्टेन (Dale Steyn) ने सिर्फ 97 विकेट लिए हैं जबकि पिछले साल उन्होंने यूएई में सिर्फ 3 मैच खेले थे और एक विकेट लिया था. इससे पहले डेल स्टेन (Dale Steyn) IPL में डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, गुजरात लॉयंस से खेल चुके हैं. डेल स्टेन (Dale Steyn) ने साल 2008 और 2010 तक आरसीबी के लिए खेला था जबकि 2019 में उन्हें फिर से मौका दिया गया था. लगातार चोट के कारण डेल स्टेन (Dale Steyn) IPL में अपने करियर ज्यादा लंबा नहीं खींच पाए. इस बार स्टेन ने अपना नाम IPL से वापस लिया है. अब देखना होगा कि डेल स्टेन (Dale Steyn) का ये बयान उनके IPL करियर पर क्या असर डालता है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here