IPL 2021 KKR vs MI: कोलकाता पर मुंबई पड़ी भारी, अब तक हुए 27 मुकाबलों में 21 में हराया, यहां देखें आंकड़ें…

0
117
.

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल (IPL 2021) में मंगलवार को हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (kolkata knight riders) चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ अपने जीत के लय को बरकरार रखने के इरादे से मैदान में उतरेगी. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से दो विकेट से हारी मुंबई की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी. मुंबई के मार्को जानसन ने अपने आईपीएल की शुरुआत में प्रभावित किया. सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह ने भी अच्छा प्रदर्शन किया.

नाइट राइडर्स के खिलाफ हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो मुंबई इंडियंस काफी आगे है. मुंबई ने केकेआर के खिलाफ खेले गए 27 मैचों में से 21 जीते हैं. यही नहीं पिछले चार सालों में केकेआर ने सिर्फ एक बार एमआई को हराया है. ऐसे में कोलकाता के सामने चुनौती आसान नहीं होगी. मगर आज मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करेंगे केकेआर प्वॉइंट टेबल में टॉप कर सकती हैं.

क्विंटन डी कॉक अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर चुके हैं

वहीं, अब क्विंटन डी कॉक अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर चुके हैं. वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी क्रिस लिन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है. अगर बात करें रोहित शर्मा के केकेआर के खिलाफ रोहित के प्रदर्शन की तो वह बहुत शानदार है. रोहित ने केकेआर के खिलाफ 939 आईपीएल रन बनाए हैं, जो कि आईपीएल में किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन हैं. सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में दिख रहे थे और आरसीबी के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने जहां से छोड़ा था उसे वही से जारी रखना चाहेंगे.

वहीं, बात करें अगर दोनों ने टीमों के इतिहास की तो दोनों के बीच अबतब तक 27 मैच खेले गए हैं. जिसमें मुंबई इंडियंस को 21 बार जीत मिली हैं और कोलकाता नाइड राइडर्स को 6 जीत मिली हैं.

दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच

कुल मैच: 27
मुंबई जीत: 21
केकेआर जीत: 06

.