IPL 2021: आईपीएल के इस सीजन में भी पहले जैसी ही हो सकती है केकेआर की Playing XI…

0
134
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग में कई देशों के खिलाड़ी खेलते हैं. सबसे महंगे खिलाड़ी इस बार क्रिस मोरिस बिके जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. वहीं IPL की दो बार की चैंपियन टीम एक बार फिर IPL जीतने की तैयारी में है.

IPL 2021 के ऑक्शन से पहले केकेआर की टीम ने कोई बहुत बड़े खिलाड़ियों को रिलीज नहीं किया था. इसलिए टीम जब ऑक्शीन में टीम का मैनेजमेंट पहुंचा तो उन्होंने खरीदारी करने की जरूरत नहीं नहीं पड़ी. इस बार टीम की खास बात ये है कि टीम में ज्यादातर वही खिलाड़ी दिखाई देंगे, जो IPL 2020 में खेलते हुए दिखे थे. हालांकि टीम ने इस बार बांग्लालदेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को अपनी टीम के साथ जोड़ लिया है. इससे पहले भी शाकिब अल हसन कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल चुके हैं, वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स से रिलीज किए गए हरभजन सिंह को भी टीम ने इस बार अपने पाले में किया है. हरभजन सिंह को पहले राउंड में तो कोई खरीदार नहीं मिला, लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें केकेआर ने दो करोड़ रुपये में यानी उनके बेस प्राइज में ही अपने साथ जोड़ लिया.

शाकिब अल हसन को 3.2 करोड़ और हरभजन सिंह को दो करोड़ रुपये में लेने के अलावा और किसी भी खिलाड़ी को टीम ने ऊंचे दामों पर नहीं लिया है, यानी टीम की कोशिश यही रही कि वे अपना स्पिडन अटैक मजबूत करें. क्यों कि उनके पास पेस अटैक पहले से ही मौजूद रहे. पिछले सीजन में ही केकेआर ने ऑस्ट्रेकलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को मोटी कीमत में अपने साथ किया था. हालांकि IPL 2020 में पैट कमिंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन इसके बाद भी टीम ने उन्हेंा अपने साथ ही रखने का फैसला किया.

वहीं बात अगर की जाए उनके कप्तान की तो IPL 2020 के बीच में ही अचानक से दिनेश कार्तिक की जगह इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्ता न इयॉन मोर्गन को टीम का कप्तान बनाया गया. संभावना थी कि टीम कम से कम प्लेआफ के लिए तो क्वालीफाई कर लेगी, लेकिन टीम ने पिछले साल अपना सफर पांचवें नंबर पर खत्म कर दिया था. इस बार पहले कहा जा रहा था कि हो सकता है कि केकेआर की टीम दिनेश कार्तिक को रिलीज कर देगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस बार भी दिनेश कार्तिक टीम के साथ ही रहेंगे और कप्तानी इयॉन मोर्गन के हाथ में रहने की पूरी संभावना है. इस बार टीम में बहुत ज्यादा बदलाव न कर टीम ने ये संदेश देने की कोशिश की है कि वे अपने पुराने खिलाड़ियों पर ही भरोसा कर रही है, ये टीम के लिए काम कर सकता है.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2021 में इनको खरीदा

शाकिब अल हसन : 3.2 करोड़
हरभजन सिंह : 2 करोड़
बेन कटिंग : 75 लाख
करुण नायर : 50 लाख
वैभव अरोड़ा : 20 लाख
शेल्डन जैक्सन : 20 लाख
वेंकटेश अय्यर : 20 लाख
पवन नेगी : 50 लाख

IPL 2021 के लिए ये रही केकेआर की पूरी टीम

इयॉन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नीतीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नारायण, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, टिम सीफर्ट, शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, करुण नायर, वैभव अरोड़ा, शेल्डन जैक्सन, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी.

IPL 2021 में केकेआर की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयॉन मोर्गन, शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णाय, कमलेश नागरकोटी.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here