IPL 2021: आईपीएल शुरू होने से पहले MI, RR, और DC के लिए आई बहुत ही अच्छी खबर…

0
93
.

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल 2021 के मैच शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. इस बीच कोरोना का कहर भी लगातार बढ़ता जा रहा है. IPL 2021) का 14वां सीजन का पहला मैच 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होना है. इसी बीच एक अच्छी खबर भी आ रही है. खास तौर पर ये खबर मुंबई इंडियंस, राजस्थासन रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी अच्छी है.

दरअसल पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज चल रही है. इसके दो मैच हो चुके हैं. अब तीसरा और आखिरी मैच सात अप्रैल को खेला जाना है. पाकिस्तान के खिलाड़ियों की तो पहले ही आईपीएल में एंट्री बंद है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए इंटरनेशल क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं और अगल अलग टीमों के लिए खेलते हैं. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी अगर अपना आखिरी मैच खेलकर आईपीएल खेलने भारत आएंगे तो उन्हें अपनी टीम के लिए शुरुआती कुछ मैच मिस करने होंगे. लेकिन अब पता चला है कि आईपीएल टीमों के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी जल्दख ही भारत के लिए उड़ान भर सकते हैं. वे पाकिस्ता न के बीच खेले जाने वाले तीसरे वन डे मैच में टीम का हिस्साड नहीं होंगे.

दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, वहीं डेविड मिलर राजस्थान रॉयल्स के हिस्सा हैं. कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्खियां दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं, वहीं लुंगी एंगिडी चेन्ननई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं. अब जल्दम ही ये खिलाड़ी भारत आएंगे और उसके बाद अपना क्वाचरंटीन का वक्तक पूरा करने के बाद अपनी अपनी टीम के साथ जुड़ जाएंगे. दिल्ली कैपिटल्सन का तो तेज आक्रमण ही दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के हाथ में है. वहीं चेन्नलई सुपरकिंग्सप के लिए जोश हेजलवुड अपना नाम वापस ले चुके हैं, ऐसे में एमएस धोनी को भी लुंगी एंगिडी की जरूरत होगी. डेविड मिलर को वैसे तो अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए कम ही मौके मिलते हैं, लेकिन टीम के लिए ये खिलाड़ी बहुत खास हैं. वहीं क्विंटन डिकॉक मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हैं.

.