IPL 2021: ऑक्शन से ठीक पहले Mark Wood ने वापस ले लिया था नाम, अब खुद बताया आईपीएल न खेलने की ये बड़ी वजह

0
119
IPL 2021 Mark Wood
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। IPL 2021 के ऑक्शन में 57 खिलाड़ियों की नीलामी हुई है। IPL के स्पॉन्सर का नाम भी सामने आ गया है. अब IPL 2021 में टाइटल स्पॉन्सर वीवो होगा. IPL 2021 के ऑक्शन (IPL 2021 Auction) से पहले 292 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई थी, लेकिन ऑक्शन से कुछ ही मिनट पहले ही एक खिलाड़ी इसमें कम हो गया. पता चला कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने अपना नाम ऑक्शन से वापस ले लिया है, यानी वे IPL 2021 नहीं खेलना चाहते. हालांकि अब खुद मार्क वुड (Mark Wood) ने ही साफ कर दिया है कि वे इस बार के IPL में क्यों नहीं खेलना चाहते, इसके पीछे की वजह का खुलासा अब हो गया है.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने शुक्रवार को कहा कि IPL 2021 ऑक्‍शन से अंतिम समय में बाहर निकलने के पीछे परिवार और फिटनेस ही कारण थे. मार्क वुड (Mark Wood) ने IPL ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों को सूचित किया कि वह चेन्नई में होने वाले IPL के मिनी ऑक्शन में हिस्सा नहीं लेंगे. दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) के बारे में उम्‍मीद की जा रही थी कि वे ऑक्शन में अच्छी कीमत पर जाएंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि भारत में लंबी सीरीज खेलना और इसके तुरंत बाद IPL खेलना घर से बाहर बहुत लम्बा मामला हो जाता.

मार्क वुड (Mark Wood) ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, यह मेरा परिवार था. मैं यहां भारत में छह सप्ताह बिताने जा रहा हूं और इसके बादआठ सप्ताह का समय और लगता. कुल 14 सप्ताह जो कि मेरे लिए काफी लम्बा समय होता. कोविड-19 के कारण हम एक अजीब स्थिति में जी रहे हैं. हम अपने परिवारों को नहीं देख सकते हैं. अब भारत के साथ हो रही सीरीज समाप्त होने के बाद मैं घर जाऊंगा और परिवार के साथ समय बिताना चाहूंगा. मार्क वुड (Mark Wood) ने कहा कि वह इंग्लैंड के व्यस्त वर्ष के दौरान शारीरिक या मानसिक रूप से प्रभावित नहीं होना चाहते हैं, जिसमें T20 विश्वा कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज शामिल है.

करीब 31 साल के तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने नीलामी से बाहर निकलने का फैसला किया क्योंकि वह बाद में किसी भी फ्रेंचाइजी को परेशान नहीं करना चाहते थे. मार्क वुड (Mark Wood) ने IPL को छोड़ने के अपने फैसले पर कहा कि यह फैसला आखिरी मिनट में नहीं लिया गया. मैं नीलामी में नहीं जाना चाहता था और फिर बाद में एक टीम को नीचा भी नहीं दिखाना चाहता था. मुझे नहीं लगा कि यह उचित था. मार्क वुड (Mark Wood) ने भले अपना नाम वापस ले लिया था, लेकिन अगर वे ऑक्शन में शामिल होते तो उन्हें अच्छी कीमत मिल सकती थी. इस बार टीमों ने सबसे ज्या्दा पैसा तेज गेंदबाजों पर ही किया है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से लेकर पंजाब किंग्स (Punjab Kings) तक कई टीमों को अच्छे और विदेशी तेज गेंदबाजों की जरूरत थी, इसलिए जब भी किसी बड़े तेज गेंदबाज का नाम आया, टीमों ने खुलकर उनके लिए पैसा खर्च करने का फैसला किया. वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टासर्क ने भी IPL 2021 के ऑक्शन में अपना नाम नहीं दिया था. इससे भी कई टीमों की रणनीति बदल गई.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here