IPL 2021 MI vs RCB: बैंगलोर के इस तेज गेंदबाज के आगे मुंबई इंडियंस ने घुटने टेके, सिर्फ 27 रन देकर चटकाए 5 विकेट

0
109
IPL 2021 MI vs RCB Harshal Patel creates new best bowling figure in ipl against mumbai indians
.

स्पोर्ट्स डेस्क. शुक्रवार को चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के उद्घाटन मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) को दो विकेट से हरा दिया. विराट कोहली की टीम ने पूरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की. आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी मुंबई इंडियंस (MI) ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए. मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली. जबकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने चमत्कारी गेंदबाजी करते हुए 27 रन देकर 5 विकेट चटकाए.

जिस खूबी के लिए आईपीएल दुनियाभर में मशहूर है, वह खूबी पहले ही मैच में देखने को मिल गई. सांसें रोक देने वाले इस रोमांचक मैच में विराट कोहली की टीम ने आखिरी गेंद पर मुकाबला अपने नाम कर लिया. बैंगलोर की इस जीत में यूं तो कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई लेकिन हर्षल पटेल (Harshal Patel) की धारदार गेंदबाजी के आगे सभी खिलाड़ियों का धूम-धड़ाका फीका पड़ गया. मुंबई इंडियंस (MI) की पारी का आखिरी ओवर कराने आए हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने सिर्फ 1 रन खर्च किया और 3 विकेट चटका डाले. बता दें कि मुंबई इंडियंस (MI) ने अपनी पारी के आखिरी ओवर में कुल 4 विकेट गंवाए.

हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आखिरी ओवर में क्रूणाल पांड्या, किरॉन पोलार्ड और मार्को जैनसेन को पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि राहुल चाहर रनआउट होकर वापस लौटे. हर्षल पटेल (Harshal Patel) के आईपीएल करियर में ये उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर था. इससे पहले आईपीएल में उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 28 पर 3 था, जो उन्होंने साल 2018 में दर्ज कराया था. मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ 5 विकेट चटकाने के साथ ही बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) आईपीएल के एक मैच में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 21वें स्थान पर आ गए हैं.

.