IPL 2021 Vanue: हैदराबाद में भी हों आईपीएल के मैच, BCCI से मंत्री ने की ये मांग…

0
86
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। बीसीसीआई (BCCI) ने IPL के लिए देशभर के कुल छह स्थानों का चयन किया है, जहां सारे मैच खेले जाएंगे. पता चला है कि इस लिस्ट में हैदराबाद का नाम शामिल नहीं है. जबकि हैदराबाद की टीम सनराइजर्स हैदराबाद भी IPL में खेलती है, लेकिन हैदराबाद को IPL की मेजबानी के लिए नहीं चुना गया है. इस बीच तेलंगाना के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री केटी रामा राव ने रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) से IPL मैचों की मेजबानी के लिए हैदराबाद को भी शामिल करने की अपील की.

मंत्री केटी रामा राव की अपील उन रिपोर्ट के बाद सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि हैदराबाद IPL के 14वें संस्करण के लिए बीसीसीआई (BCCI) द्वारा चुने गए शहरों की सूची में शामिल नहीं है. मंत्री केटी रामा राव ने ट्वीट कर कहा कि भारत के सभी मेट्रो शहरों की तुलना में हमारे यहां कोविड के मामले कम हैं और हम यह विश्वास दिलाते हैं कि सरकार की तरफ से आपको सभी सहायता दी जाएगी. इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि बीसीसीआई (BCCI) ने IPL 2021 को केवल छह शहरों तक सीमित करने का फैसला किया है. सनराइजर्स हैदराबाद के घरेलू शहर हैदराबाद को इस सूची से बाहर रखा गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने IPL मैचों की मेजबानी के लिए चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई को चुना है. मुंबई का मेजबानी के लिए चुना जाना आश्चर्यजनक है क्योंकि पिछले कुछ दिनों के दौरान महाराष्ट्र में कोविड मामलों में वृद्धि दर्ज हुई है.

महाराष्ट्र सरकार की ओर से दर्शकों के बिना शहर में मैचों के मेजबानी की अनुमति दिए जाने के बाद शनिवार शाम को मुंबई को इस सूची में जोड़ा गया था. हैदराबाद को मेजबानों की सूची में शामिल नहीं करने का कारण स्पष्ट नहीं है लेकिन ऐसी चर्चा है कि हैदराबाद क्रिकेट संघ (एससीए) में अंदरुनी मतभेदों के कारण बीसीसीआई (BCCI) ने शहर की अनदेखी की है. एचसीए के अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन कथित रूप से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट के लिए अहमदाबाद में थे, जहां IPL मैचों के आयोजन स्थलों के बारे में निर्णय लिया गया था.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here