IPL 2021 Update: आईपीएल को लेकर आया बड़ा अपडेट, मुंबई में आज से प्रेक्टिस मैच शुरू…

0
42
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2021 शुरू होने में अब तीन ही दिन बचे हुए हैं. इस बीच कुछ खिलाड़ी भी कोरोना पॉजिटिव आ गए थे. IPL 2021 के लिए जिन वेन्यू को चुना गया है, उसमें मुंबई भी है, लेकिन आशंका तब बढ़ गई, जब मुंबई स्टेडियम के कुछ स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव आ गए. इसके बाद हालात बिगड़ने की आशंका जताई जाने लगी थी, लेकिन अब पता चला है कि जिन दो खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उसमें से दो की रिपोर्ट अब निगेटिव आ गई है. वहीं ग्राउंड स्टाफ की भी रिपोर्ट निगेटिव है. IPL 2021 में मुंबई में पहला मैच दस अप्रैल को खेला जाएगा, जब एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आमने सामने होगी.

इस बीच अपने पहले मैच के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की पूरी टीम मुंबई में ही हैं. अब ताजा अपडेट ये है कि मुंबई के स्टेडियम में रात आठ बजे के बाद खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकते हैं. हालांकि महाराष्ट्र में कोरोना को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, साथ ही कई और भी प्रतिबंध हैं. आईपीएल टीमों के जो भी खिलाड़ी रात आठ बजे के बाद प्रैक्टिस करेंगे, उन्हें, बस से मैदान तक और उसके बाद मैदान से होटल तक पहुंचा दिया जाएगा. सभी खिलाड़ी बायो बबल में ही रहेंगे.

कुलदीप यादव ने कही ये बात

आपको बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र में जारी कोरोना के कहर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के 15 ग्राउंड स्टाफ्स के कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव पाए गए हैं. महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) के सूत्रों ने बताया कि इन लोगों को वानखेड़े स्टेडियम में बायो-बबल में शामिल किया गया है जबकि पिछले सप्ताह पॉजिटिव पाए गए दो सदस्य घर में क्वारंटीन हैं.

एमसीए के अधिकारी ने कहा कि पिछले सप्ताह जिन दो ग्राउंड स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी उन्हें घर में क्वारंटीन में रखा गया है. अन्य 15 स्टाफ्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. हालांकि हमारे पास फिलहाल फाइनल रिपोर्ट की कॉपी नहीं आई है. यह 15 सदस्य वानखेड़े स्टेडियम में ही रहेंगे. अभ्यास सत्र बांद्रा के बीकेसी और कांदीवली के एमसीए स्टेडियम में हो रहे है लेकिन आईपीएल के मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम में होंगे. अधिकारी ने कहा कि उन दो आयोजन स्थल पर कोई दिक्कत नहीं है, जहां टीमें अभ्यास कर रही हैं. अक्षर पटेल और ग्राउंड स्टाफ के दो सदस्यों के पॉजिटिव होने के अलावा कोई परेशानी नहीं है.

.