IPL 2021: RCB का बड़ा ऐलान, विराट कोहली को बल्लेबाजी के गुर सिखाएगा ये भारतीय दिग्गज

0
157
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने संजय बांगर (Sanjay Bangar) को बड़ी जिम्मेदारी दी है. आरसीबी ने बांगर को बैंटिंग कंसल्टेंट बनाया है.

IPL के इतिहास में आरसीबी एक बार भी खिताब जीतने में नाकाम रही है जबकि टीम के पास विराट कोहली (Virat Kohli) जैसा कप्तान और एबी डिविलियर्स जैसा विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं. बांगर अब विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम के खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के गुर बताएंगे. बांगर साल 2014 से 2019 तक भारतीय टीम के बैटिंग कोच रह चुके हैं. वहीं IPL में बांगर किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी से जुड़े हुए थे. IPL के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को होनी है.

संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत कई बल्लेबाजों के प्रदर्शन में सुधार कराया. ये बात खुद विराट कोहली (Virat Kohli) कह चुके हैं. बांगर के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं. उनके कार्यकाल में भारतीय बल्लेबाजों ने 100 से ज्यादा शतक ठोके. साथ ही टीम इंडिया ने 30 टेस्ट और 82 वनडे मैचों में जीत हासिल की. बता दें संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने भारत के लिए 12 टेस्ट और 15 वनडे मैच भी खेले हैं. वो 12 IPL मैच भी खेल चुके हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के रिटेन खिलाड़ी

विराट कोहली (Virat Kohli), एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्तल पडिक्केल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मवद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा्, शहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्ड्सन और पवन देशपांडे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के रिलीज खिलाड़ी

क्रिस मौरिस, एरॉन फिंच, मोइन अली, इसरु उडाना, डेल स्टेन, शिवम दुबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान और पार्थिव पटेल.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here