IPL 2021 Update: आईपीएल के बचे मैचों के शेड्यूल में बड़े बदलाव की तैयारी में BCCI…

0
55
IPL 2021 schedule There will be a big change in the schedule of the remaining matches BCCI preparation
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2021 के बचे हुए मैचों की तैयारी जारी है. बीसीसीआई के आला अधिकारी इस वक्त यूएई में ही हैं और तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है. बीसीसीआई ने पिछले ही दिनों ऐलान किया था कि IPL 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे. हालांकि अभी ये तय नहीं है कि बचे हुए मैच किस तारीख को होंगे और फाइनल मैच कब होगा. इस बीच पता चला है कि IPL 14 के बचे हुए मैचों को लेकर बीसीसीआई बड़े बदलाव की तैयारी में जुटा हुआ है. बीसीसीआई की कोशिश है कि बचे हुए मैच 17 से 19 सितंबर के बीच शुरू हो जाएं.

IPL 2021 के अब तक 29 मैच हो चुके हैं और 31 मैच बाकी हैं. कोरोना वायरस के कारण चार मई को IPL को सस्पेंड कर दिया गया था. अब पता चला है कि बचे हुए 31 मैचों को बीसीसीआई 25 दिन में कराने की तैयारी में हैं. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि IPL 14 के बचे मैच 25 दिन में होंगे, इसमें आठ दिन डबल हेडर यानी एक दिन में दो मैच होंगे. IPL 2021 का जो पहले शेड्यूल जारी किया गया था, उसके अनुसार अभी छह डबल हेडर बाकी हैं, लेकिन अब आठ डबल हेडर होने की संभावना है. हो सकता है कि दस डबल हेडर भी खेले जा सकते हैं. IPL 2021 के बचे हुए 31 मैच यूएई में तीन ही स्टेडियम में होंगे. इसमें आबुधाबी, दुबई और शारजाह है, यहीं पर IPL 2020 के सभी मैच हुए थे. बताया जाता है कि आखिरी के नॉक आउट मुकाबले और फाइनल मैच एक ही स्टेडियम पर होगा. यानी एलीमनेटर और क्वालीफायर के अलावा फाइनल मैच दुबई में खेले जा सकते हैं.

इस बीच खबरें इस तरह की भी हैं कि आईसीसी टी20 विश्व कप भी यूएई में आयोजित किया जा सकता है. विश्व कप भी अक्टूबर नवंबर में होना है. ऐसे में कुछ स्टेडियम आईसीसी के हवाले करने होंगे. इसलिए नॉक आउट और फाइनल एक ही जगह होंगे, ताकि बचे हुए स्टेडियम आईसीसी को दिए जा सकें और वहां विश्व कप की तैयारी की जा सके. विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक चलने की संभावना है. ऐसे में आईसीसी कम से कम 15 दिन पहले स्टेडियम ले लेगा. बताया जाता है कि स्टेडियम के बारे में बात पक्की करने के बाद इस महीने यानी जून के आखिरी में IPL 2021 के बचे हुए मैचों का पूरा शेड्यूल बीसीसीआई की ओर से जारी किया जा सकता है.

.