IPL Auction 2021: आईपीएल ट्रेड विंडो में ये तीन दिग्गज खिलाड़ी इधर से उधर हुए…

0
115
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। IPL 2021 के ऑक्श न के लिए टीमें तैयार हैं. इस बार का ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नेई में होगा. लेकिन इससे पहले टीमों के पास मौका है कि वे अपने खिलाड़ियों में अगर चाहें तो अदला बदली कर सकती हैं.

इसके लिए बीसीसीआई और IPL जीसी ने आज की तारीख ही तय की है. यानी आज शाम पांच बजे तक खिलाड़ी इस टीम से उस टीम में जा सकते हैं. अभी तक जो समय था, उसमें केवल तीन ही खिलाड़ियों की अदला बदली हुई है. बाकी किसी भी टीम ने अपने खिलाड़ियों को न तो छोड़ा है और न ही किसी टीम से किसी खिलाड़ी को दूसरी टीम से ट्रेड किया है. IPL या फिर यूं कहें कि क्रिकेट की भाषा में कहें तो इसे ट्रेड विंडो कहा जाता है.

IPL 2021 के ऑक्शन में इस बार कुल 1097 खिलाड़ी शामिल होंगे. इससे पहले सभी टीमों ने अपनी अपनी रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट7 जारी कर दी थी. अब बाकी बचे हुए खिलाड़ियों के लिए 18 फरवरी को ऑक्श्न में बोली लगेगी. ट्रेड विंडो में अभी तक केवल तीन ही खिलाड़ी ट्रेड किए गए हैं. सबसे पहले विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम ने दो खिलाड़ियों को ट्रेड किया था. डेनियल सेम्सत और हर्षल पटेल को विराट कोहली की टीम ने दिल्लीख कैपिटल्स से अपने पाले में किया था. ये कैश डील हुई थी. इसके बाद एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्ननई सुपरकिंग्स ने रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa)ई को अपनी टीम के साथ जोड़ा था. रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa)त इससे पहले राजस्था‍न रॉयल्से के साथ थे, लेकिन IPL 2021 में अब वे चेन्निई सुपरकिंग्सस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ओपनिंग और मध्येक्रम दोनों में बल्लेेबाजी कर सकते हैं और वे साल 2014 के IPL में ऑरेंज कैप विनर रहे हैं. यानी उस साल उन्होंने सबसे ज्याकदा रन बनाए थे. हालांकि IPL 2020 उनके लिए कुछ खास नहीं गया था. इससे पहले रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) मुंबई इंडियंस (MI), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB), पुणे वॉरियर्स इंडिया, कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के लिए भी खेल चुके हैं. अब सीएसके उनकी छठी IPL टीम होगी. इन तीन ट्रेड के अलावा अभी तक किसी भी टीम ने अपने बाकी खिलाड़ी नहीं छोड़े हैं. यानी अब जो लिस्ट तैयार होगी, उसमें जो रिलीज किए गए खिलाड़ी और नए खिलाड़ी शामिल होंगे उनकी बोली 18 फरवरी को लगती हुई नजर आएगी. इससे पहले जब IPL 2020 के लिए ट्रेड विंडो खुली थी, तब 11 खिलाड़ियों की टीम आपसी सहमति से बदल गई थी. इस बार इनकी संख्या तीन ही रह गई है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here