IPL 2021 Update: आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़े ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन एलिस !

0
52
IPL 2021 Update Australian fast bowler Nathan Ellis associated with IPL franchise
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2021 सीज़न को फिर से शुरू होने में केवल एक महीना दूर है और आठ फ्रेंचाइजी के जल्द ही अपनी टीम को अंतिम रूप देने की उम्मीद है. जबकि विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता एक मुद्दा बना हुआ है, एक फ्रेंचाइजी ने सीजन 14 के बाकी के मैंचो लिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन एलिस (Nathan Ellis) को शामिल किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलिस (Nathan Ellis) को तीन फ्रेंचाइजी अपने साथ जोडना चाहते थे. और गुरुवार की रात, किसी एक फ्रेंचाइजी ने उनके साथ डील कर लिया है. हालांकि अभी तक फ्रैंचाइज़ी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही इसका खुलासा करेगा.

आपको बताते चलें कि एलिस (Nathan Ellis) को पहले नीलामी के दौरान 8 आईपीएल फ्रेंचाइजी में से किसी ने भी नहीं खरीदा था. लेकिन बांग्लादेश श्रृंखला के बाद से सभी उनकी डिमांड करने लगे. क्योंकि 26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने ढाका में बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ हैट्रिक हासिल की थी और आगामी ICC T20 World Cup के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की 3 सदस्यीय रिजर्व सूची में खुद को बनाने में सफल रहे हैं।

एलिस (Nathan Ellis) के पास अब दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग में अपनी साख दिखाने का सुनहरा मौका है. दाएं हाथ के सीमर के पास चमकने के लिए आधा सीजन है और यूएई में एक अच्छा प्रदर्शन उन्हें 2022 सीज़न से पहले होने वाली आईपीएल मेगा-नीलामी में एक मेगा-डील दिला सकता है।

गौरतलब है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी को अपने दस्ते को अंतिम रूप देने के लिए 20 अगस्त की समय सीमा दी गई थी, लेकिन अभी भी कुछ विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता एक मुद्दा बनी हुई है.

राजस्थान रॉयल्स के स्टार जोस बटलर ने अभी तक आईपीएल 2021 के चरण -2 के लिए अपनी उपलब्धता की पुष्टि नहीं की है. एलिस (Nathan Ellis) एकमात्र खिलाड़ी नहीं हैं जो शेष सत्र के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी में शामिल होंगे। कई खिलाड़ियों के टूर्नामेंट के दूसरे भाग में जुड़ने की उम्मीद है. जहां डेविड वार्नर, जोश हेजलवुड, ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ सभी अपनी-अपनी टीमों के लिए खेलने के लिए उपलब्ध हैं, वहीं पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, झे रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ जैसे कुछ अन्य टूर्नामेंट को मिस कर सकते हैं.

.