IPL 2022 Big News: केएल राहुल और राशिद खान पर लग सकता है आईपीएल खेलने पर बैन !

0
119
.

Sports  Desk: आईपीएल 2022 की रिटेंशन लिस्‍ट जारी करने की आज आखिरी तारीख है. सभी टीमें इस बात का ऐलान कर देंगी कि वे कौन कौन से खिलाड़ी रिटेन कर रही हैं, बाकी सभी खिलाड़ी रिलीज मान लिए जाएंगे. इस बीच खबरें इस तरह की आ रही हैं कि आईपीएल की टीमें अपने कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करने जा रही हैं. रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने से पहले दो नाम अचानक से खूब चर्चा में आ गए हैं. ये हैं पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान रहे केएल राहुल और दूसरे हैं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले स्‍पिनर राशिद खान।

आईपीएल रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने से पहले कहा जा रहा है कि केएल राहुल और राशिद खान अपनी टीम के लिए रिटेन नहीं होना चाहते हैं. दावा किया जा रहा है कि केएल राहुल को उनकी टीम पंजाब किंग्‍स रिटेन करना चाहती है, लेकिन वे खुद ही रिटेन नहीं होना चाहते. ऐसा ही कुछ मामला राशिद खान का भी है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि राशिद खान अपनी टीम के लिए पहला रिटेंशन होना चाहते हैं, ताकि उन्‍हें सबसे ज्‍यादा पैसा मिले, लेकिन टीम कप्‍तान केन विलियमसन को पहले नंबर पर रखना चाहती है. राशिद खान अगर रिटेन होंगे तो उन्‍हें करीब 12 करोड़ रुपये मिलेंगे, लेकिन अगर वे दूसरी टीम के साथ जुड़ेंगे तो उन्‍हें ज्‍यादा पैसे मिल सकते हैं, ऐसा उनका मानना है. इसमें तो कोई दिक्‍कत की बात नहीं है. क्‍योंकि बीसीसीआई के नियमों के अनुसार रिटेन होने का फैसला टीम और खिलाड़ी दोनों की सहमित से ही होगा. लेकिन दिक्‍कत ये है कि कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि केएल राहुल और राशिद खान की बात एक नई टीम लखनऊ से चल रही है. लखनऊ की टीम इन दोनों को अपनी टीम में रखना चाहती हैं. ये जो बात करने का मामला है, वो गलत है. दरअसल जब तक एक खिलाड़ी किसी टीम से जुड़ा हुआ है, तब तक दूसरी टीम के साथ पैसों को लेकर मोलभाव नहीं कर सकता. हां, रिलीज होने के बाद खिलाड़ी किसी दूसरी टीम से बात करने के लिए स्‍वतंत्र होता है।

ताजा अपडेट ये है कि इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि पंजाब किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस मामले में बीसीसीआई से शिकायत की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि उन्‍हें अब तक कोई लिखित शिकायत तो नहीं मिली है, लेकिन उनके पास शिकायत आई जरूर है. इस मामले को गंभीरता से लेकर बीसीसीआई जांच करवाएगी और उसके बाद पता चलेगा कि ऐसा कुछ हुआ है कि नहीं. अगर ये आरोप सही साबित होते हैं तो केएल राहुल और राशिद खान दोनों के लिए मुश्‍किल बढ़ सकती है. अगर आरोप साबित हुए तो इन दोनों पर एक साल के लिए आईपीएल खेलने पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है. इससे पहले ये हो चुका है. जब राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलने वाले रविंद्र जडेजा कॉन्‍ट्रेट में रहने के बाद भी दूसरी टीम से बात कर रहे थे. उसके बाद उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था।

.