IPL 2022: सिर्फ दो बॉल फेंककर कमा लिए 4 करोड़ रुपये

0
78
.

Sports Desk: आईपीएल में खिलाड़ी करोड़ों रुपये कमाते हैं ये तो सबको पता है लेकिन क्या कभी सुना है कि दो गेंदों के कारण किसी गेंदबाज को 4 करोड़ रुपये का फायदा हो जाए. नहीं ना, लेकिन ऐसा हुआ है. ये कमाल हुआ है सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज उमरान मलिक के साथ. उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किया है. कमाल की बात उमरान ने अभी तक कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. टी-20 में भी आईपीएल में महज तीन मैच खेले हैं. इनमें कुल चार विकेट निकाले. सिर्फ तीन मैचों के आधार पर कोई खिलाड़ी रिटेन हो जाए ये आश्चर्य की बात है लेकिन ये संभव हुआ उमरान मलिक की दो गेंदों के कारण।

उमरान ने आईपीएल में अपने पहले टी-20 मैच में 151 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. यह आईपीएल-2021 में किसी भी भारतीय द्वारा सबसे तेज गेंद थी. इसके बाद अगले ही मैच में उन्होंने 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. इससे वह आईपीएल जगत में सबकी नजर में आ गए. उमरान को रिटेन कराने में इन दोनों गेंदों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के लिए भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेरेस्टो जैसे अनुभवी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दिग्गज क्रिकेटरों को रिटेन नहीं किया लेकिन उमरान मलिक को रिटेन कर लिया. रिटेन होने के एवज में उमरान मलिक को 4 करोड़ रुपये मिलेंगे. अब उमरान मलिक के गेंदे आईपीएल 2022 में किस गति से पड़ती हैं, इस पर सभी आईपीएल प्रेमियों की नजर है।

.