IPL 2022 Retention List: रोहित को हुआ फायदा, तो विराट को घाटा… देखें लिस्ट

0
63
.

Sports Desk: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की रिटेंशन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इस बार हर आईपीएल टीम ने सधे अंदाज में खिलाड़ियों को रिटेन किया है. रिटेनशिप प्रक्रिया में कुछ बदलाव भी देखने को मिले हैं. इस बार भी आईपीएल परंपरा के तहत किसी खिलाड़ी को नुकसान हुआ है, तो कुछ खिलाड़ियों ने चांदी कूट दी है. यानी कुछ प्लेयर्स की सैलरी में भारी इजाफा हुआ है, जबकि विराट कोहली सहित कुछ बड़े खिलाड़ियों को घाटा उठाना पड़ा है।

रोहित, पंत और जडेजा का प्रमोशन
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और चेन्नई सुपर किंग्स के रविंद्र जडेजा रिटेंशन के बाद सबसे अधिक सैलरी पाने वाले खिलाड़ी बतौर उभरे हैं. इन तीनों ही खिलाड़ियों को 16-16 करोड़ रुपए मिलेंगे. गौरतलब है कि पंत और रोहित को पिछले सीजन में 15-15 करोड़ मिले, जबकि रविंद्र जडेजा 7 करोड़ की कैटेगिरी में थे ।

धोनी और विराट को हुआ घाटा
फायदे वाले खिलाड़ियों से इतर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल के इस सीजन में विजेता बनाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का घाटा उठाना पड़ा है. पिछले च्वॉयस के तहत रिटेन जरूर हो गए, लेकिन उनकी सैलरी कम हुई है. टीम ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. ऐसे में बीसीसीआई के नियमानुसार 15 करोड़ रुपए मिलेंगे. दूसरी च्वॉयस बतौर महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ रुपये मिलेंगे।

सबसे अधिक सैलरी वाले खिलाड़ी
16 करोड़ पाने वाले
मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा
दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत
चेन्नई सुपर किंग्स के रविंद्र जडेजा

15 करोड़ वाले खिलाड़ी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली

14 करोड़ में रिटेन हुए खिलाड़ी
सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियमसन
राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन

12 करोड़ के खिलाड़ी
चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी
मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह
पंजाब किंग्स के मयंक अग्रवाल
कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल

11 करोड़ वाले खिलाड़ी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल

 

.