आईपीएल 2022: दोनों टीमों के बीच तीन खिलाड़ियों के लिए जंग शुरू

0
50
sports ipl 2022
.

फर्स्ट आई न्यूज डेस्क:

IPL 2022 Lucknow : आईपीएल 2022 की तैयारी अब जोरों पर जारी है. बीसीसीआई ने लखनऊ और अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया है. इसी के साथ अब इन दोनों टीमों के बीच तीन खिलाड़ियों के लिए जंग शुरू हो गई है. बीसीसीआई ने पहले ही ऐलान किया था कि आईपीएल की दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद मेगा ऑक्शन से पहले बाकी आठ टीमों की ओर से रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन तीन खिलाड़ी चुन सकती हैं. इसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल किया जा सकता है. माना जा रहा था कि जैसे ही बीसीसीआई लैटर ऑफ इंटेंट देगा, उसके तुरंत बाद ही खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है. अभी तक तीन खिलाड़ियों के नाम सामने नहीं आए हैं, हालांकि कुछ नाम सूत्रों के हवाले से जरूर सामने आए हैं.

लखनऊ की आईपीएल टीम के कप्तान पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल होंगे, इसमें कोई बहुत ज्यादा शक नहीं होना चाहिए. लोकेश राहुल का नाम तो काफी पहले से ही चल रहा था, लेकिन अभी तक आधिकारिक रूप से ऐलान नहीं किया गया है. दूसरे खिलाड़ी के तौर पर लखनऊ की टीम में राशिद खान का नाम करीब करीब फाइनल माना जा रहा था, लेकिन अचानक से ये खबरें सामने आने लगी कि राशिद खान लखनऊ नहीं बल्कि अहमदाबाद में जा रहे हैं. अब खबरें इस तरह की हैं कि राशिद खान को लेकर दोनों टीमें जोरआजमाइश कर रही हैं और वे किसी भी ओर जा सकते हैं. हालांकि संभाावना ये है कि राशिद खान अहमदाबाद के साथ जा सकते हैं.

सवाल ये है कि अगर राशिद खान लखनऊ की टीम में शामिल न होकर अहमदाबाद जाते हैं तो फिर लखनऊ की टीम के तीन खिलाड़ी कौन से होंगे. इस बीच खबरें इस तरह की आ रही हैं कि केएल राहुल के अलावा लखनऊ की टीम की बात रवि बिश्नोई से भी चल रही है. रवि बिश्नोई भी इससे पहले पंजाब किंग्स के लिए राहुल की कप्तानी में खेल रहे थे, पंजाब किंग्स ने रवि बिश्नोई को भी रिलीज कर दिया था. यानी पूरी संभावना है कि पंजाब किंग्स के दो खिलाड़ी लखनऊ की टीम से खेलते हुए नजर आ सकते हैं. वहीं अगर विदेशी खिलाड़ी की बात की जाए तो इसके लिए मार्कस स्टॉयनिस से बात चल रही है. मार्कस स्टॉयनिस ऑलराउंडर हैं और पिछले कुछ सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. 

.