IPL Auction 2021: आईपीएल 2021 की वो तीन टीमें जो इंग्लैंड बल्लेबाज Dawid Malan को नहीं खरीदने वाली…

0
512
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। IPL 2021 के ऑक्शन के लिए टीमें तैयार हैं. इस बार का ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नेई में होगा. इसमें 292 खिलाड़ियों से सिर्फ 61 प्लेयर्स खरीदे जाएंगे.. सबसे ज्यादा चर्चा यहां इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) की हो रही है कि उन्हें कौन खरीदेगा. डेविड मलान (Dawid Malan) आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में नंबर एक पर हैं लेकिन सभी टीमों में रेस लगी है कि इस खिलाड़ी को अपने खेमे में शामिल करें. हालांकि यहां हम बात करने वाले हैं उनक टीमों की जो डेविड मलान (Dawid Malan) बिल्कुल नहीं खरीदने वाली है. डेविड मलान (Dawid Malan) एक ऑलराउंडर हैं और ओपनिंग बल्लेबाज है जिनका बेस प्राइज 1.50 करोड़ ऑक्शन में रखा गया है.

मुंबई इंडियंस (MI)

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) से भले ही काफी सारे खिलाड़ियों को रिलीज किया है लेकिन आईपीएल में वो इस बार ज्यादा खिलाड़ियों को अपनी टीम नहीं खरीदने वाले हैं. मुंबई के पास विदेशी प्लेयर्स के लिए सिर्फ चार जगह है और उनके पास 15 करोड़ 35 लाख रुपये है. मुंबई की निगाहें सिर्फ मिडल ऑर्डर और तेंज गेंदबाजों पर होने वाली है इसलिए वो डेविड मलान (Dawid Malan) को नहीं खरीदने वाले हैं. मुंबई के पास ओपनिंग जोड़ी में क्वींटन डि कॉर और रोहित शर्मा है जबकि क्रिस लिन को भी मौका दे सकते हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP)

केएल राहुल की कप्तानी में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन प्ले ऑफ में नहीं पहुंच पाई. इस बार जीत की रणनीति में बदलाव करते हुए कई खिलाड़ियों को बाहर निकाला जिसमें ग्लेन मैक्सवेल भी शामिल है. अब किंग्स इलेवन सिर्फ मिडल ऑर्डर और गेंदबाजों पर नजर लगाकर बैठे हैं. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के पास ओपनर्स की कमी नहीं क्योंकि उनके पास लोकेश राहुल, क्रिस गेल और मंयक अग्रवाल शामिल है. इस लिहाज से डेविड मलान (Dawid Malan) को पंजाब नहीं खरीदेगी. पंजाब के पास 53.20 करोड़ रुपये हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम पूरी है ओर सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी को वो खरीद सकती है. जबकि पूरी नीलामी में सिर्फ तीन खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है. हैदराबाद के पास ओपनिंग की कमी नहीं है, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, जॉनी बेयरस्टो के साथ साथ मनीष पांडे भी ओपनिंग कर सकते हैं, ऐसे में मिला पर ज्यादा पैसा खर्च कर हैदराबाद अपने कॉम्बिनेशन को खराब नहीं करना पसंद करेगा. हैदराबाद के पास पर्स में 10.75 करोड़ रुपये है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here