IPL Auction: यह खिलाड़ी पांच साल से नहीं खेला है आईपीएल, टीमें खरीदने को बेताब

0
66
.

Sports Desk: आईपीएल 2022 की तैयारी चल रही है. सभी टीमें रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर चुकी हैं. जिसके बाद अब मेगा ऑक्शन के डेट का इंतजार है. मेगा ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजियां रणनीति बनाने में लगी हैं कि मेगा ऑक्शन में किस खिलाड़ी के पीछे जाना है. आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स इस मामले में सबसे आगे है. आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जो पिछले पांच साल से आईपीएल नहीं खेल पा रहा है, लेकिन अगर आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अपना नाम डालता है, तो सभी टीमें उस खिलाड़ी को अपने पाले में करने के लिए जद्दोजहद कर सकती हैं. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हैं।

मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2021 के लिए अपना नाम नहीं डाला था. खास बात यह है कि मिचेल स्टार्क आखिरी बार साल 2015 में आईपीएल में खेले थे. 2015 में स्टार्क रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेले थे. आईपीएल 2016 में चोट के कारण लीग से बाहर हो गए थे. आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनको 9.4 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था. इस सीजन में भी चोट के चलते लीग से बाहर हो गए थे. आईपीएल 2019 में वर्ल्ड कप के कारण वो लीग का हिस्सा नहीं बने थे।

अब आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले स्टार्क अपनी घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर खबर ले रहे हैं. ऐसे में अगर स्टार्क अपना नाम आईपीएल मेगा ऑक्शन में डालेंगे तो उनको खरीदने के लिए टीमों में होड़ लग सकती है।

एशेज सीरीज में उनकी गेंदबाजी पर नजर डालें तो एशेज सीरीज का दो टेस्ट मैच खेला जा चुका है. दोनों ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बुरी तरह से शिकस्त दी है. दोनों मुकाबलों को मिलाकर मिचेल स्टार्क ने 9 विकेट अपने नाम किया है।

.