बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस ने झेला मिसकैरेज का दर्द, काजोल और शिल्पा शेट्टी जैसी बड़ी अभिनेत्रियां भी हैं शामिल

0
716
Kajol to Shilpa Shetty, these Bollywood actresses have suffered miscarriage
.

मनोरंजन डेस्क. ‘परदेस’ फेम एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने खुलासा किया था कि शादीशुदा ज़िंदगी की परेशानियों के चलते दो बार उनका मिसकैरेज हुआ था। वैसे, महिमा के अलावा कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी हैं, जो मिसकैरेज के बुरे दौर से गुजर चुकी हैं। इनमें काजोल, शिल्पा शेट्टी भी शामिल हैं। इस पैकेज में हम आपको बता रहे हैं बॉलीवुड की ऐसी ही सेलिब्रिटीज के बारे में जो मिसकैरेज जैसे दर्द से गुजर चुकी हैं।

काजोल

पति – अजय देवगन

शादी के शुरुआती महीनों में ही काजोल भी मिसकैरेज का दर्द झेल चुकी हैं। काजोल पहली बार 2001 में प्रेग्नेंट हुईं, लेकिन प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान कुछ दिक्कतों की वजह से उनका मिसकैरेज हो गया। हालांकि, बाद में 20 अप्रैल, 2003 को काजोल ने बेटी न्यासा को जन्म दिया। न्यासा के बर्थ के 7 साल बाद काजोल दोबारा मां बनीं और उन्होंने 13 सितंबर, 2010 को बेटे युग को जन्म दिया।

शिल्पा शेट्टी

पति – राज कुंद्रा

बिजनेसमैन राज कुंद्रा से साल 2009 में शादी के कुछ महीनों बाद ही खबर आई कि शिल्पा शेट्टी प्रेग्नेंट हैं। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने पहले बच्चे के जन्म से पहले ही शिल्पा का मिसकैरेज हो गया। बाद में 21 मई, 2012 को शिल्पा ने बेटे वियान को जन्म दिया। इसके कई सालों बाद जब शिल्पा ने दूसरे बच्चे के लिए ट्राय किया तो उन्हें सफलता नहीं मिली जिससे वह बेहद निराश हो गईं। बाद में उन्होंने सरोगेसी की मदद ली जिसके बाद उनके यहां बेटी समीषा का जन्म हुआ।

शिल्पा सकलानी

पति: अपूर्व अग्निहोत्री

टीवी एक्ट्रेस शिल्पा सकलानी ने भी खुलासा किया था कि आखिर क्या वजह रही कि वो शादी के 15 साल बाद भी प्रेग्नेंट नहीं हो पाईं। उन्होंने कहा- ‘प्रेग्नेंसी के लिए मैं मेडिकली अनफिट थी, इसलिए मुझे कुछ वक्त तक इंतजार करने के लिए कहा गया था।’ ऐसे ही कई साल निकल गए और मिसकैरेज के कारण वो अब तक मां नहीं बन पाई हैं।

कश्मीरा शाह

पति: कृष्णा अभिषेक

कृष्णा और कश्मीरा मई 2017 में ही जुड़वां बेटों के पेरेंट्स बने हैं। बच्चों का जन्म सरोगेसी के जरिए हुआ। बच्चों के जन्म के बाद कश्मीरा ने एक इंटरव्यू में बताया था, “मैंने फैमिली प्लानिंग के लिए अपने काम से भी दूरी बना ली और कई साल कंसीव करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब नैचुरली प्रेग्नेंट नहीं हुई तो मैंने IVF तकनीक का भी सहारा लिया। आप यकीन नहीं करेंगे कि मैं 14 बार प्रेग्नेंट होने में नाकाम रही और मिसकैरेज हो गया। मेरी हेल्थ भी डाउन हो गई थी। मेरा काफी वजन भी बढ़ गया था।”

.