Kalyan Singh Health Update: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत बिगड़ी, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर किया गया शिफ्ट

0
69
.

लखनऊ. बीजेपी के कद्दावर नेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबियत बिगड़ गई है। कल्याण सिंह की तबियत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। बता दें, कल्याण सिंह को सांस लेने में तकलीफ और बीपी कंट्रोल नहीं हो रहा था।

SGPGI के निदेशक प्रो. डॉ. आरके धीमन ने बताया कि दो-तीन दिनों से पूर्व सीएम कल्याण सिंह का बीपी अनियंत्रित हो रहा था। सांस में तकलीफ के साथ यूरिन संक्रमण व अन्य इन्फेक्शन भी थे, जिसकी दवाएं चलाई जा रही हैं। सीसीएम कार्डियोलाजी, नेफ्रोलाजी, न्यूरोलाजी व एंडोक्रिनोलाजी के विशेषज्ञ उनके स्वास्थ्य की निगरानी रख रहे हैं।

गौरतलब है कि, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को तीन जुलाई के देर रात लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था, जहां से हालत गंभीर होने के बाद चार जुलाई की शाम संजय गांधी पीजीआइ में शिफ्ट किया गया। उनको पीजीआइ के सीसीएम (क्रिटिकल केयर मेडिसिन) डिपार्टमेंट के आइसीयू (इंटेंसिव केयर यूनिट) में भर्ती किया गया है। कल्याण सिंह का हालचाल लेने के लिए लगातार पार्टी के वरिष्ठ नेता पहुंच रहे हैं। तीन बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जा चुके हैं और उनके इलाज की लगातार निगरानी कर रहे हैं।

.