जावेद अख्तर के साथ विवाद के चलते कंगना रनोट हुईं कोर्ट में पेश

0
28
.

नई दिल्ली, लम्बे समय से कंगना रनोट और जावेद अख्तर का विवाद चल रहा है। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट जावेद अख्तर की ओर से दायर मानहानि केस को लेकर मुश्किलों में हैं। उन्हें जावेद अख्तर के मानहानि मामले में कोर्ट ने पिछले हफ्ते भी सुनवाई के लिए बुलाया था, लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुईं। जिसके चलते कोर्ट ने अभिनेत्री को फटकार लगाई थी। इतना ही नहीं कोर्ट ने कंगना रनोट को चेतावनी दी कि अगर वह अगली तारीख यानी 20 सितंबर को कोर्ट में पेश नहीं होती हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तार करने का वॉरंट जारी किया जाएगा। जिसके चलते सोमवार को कंगना रनोट अंधेरी कोर्ट में सुनवाई के लिए पहुंचीं। वहीं कोर्ट ने अब मानहानि मामले में अगली तारीख 15 नवंबर दे दी है।

बताया जा रहा है कि कंगना रनोट के वकील ने मामले में ट्रांसफर अर्जी दाखिल की है जिस पर एक अक्टूबर को सुनवाई होगी। इससे पहले कंगना रनोट को बॉम्बे हाई कोर्ट से झटका लगा था। हाई कोर्ट ने कंगना की वह याचिका खारिज कर दिया था, जिसनें उन्होंने गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दर्ज किए गए मानहानि की कार्यवाही को रद्द करने की अपील की थी।

यह सारा विवाद साल 2020 में शुरू हुआ जिसे अब कंगना रनोट किसी भी हाल में खत्म करना चाहती हैं, पर जावेद अख्तर ऐसा नहीं चाहते। दरअसल ये मामला सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद शुरू हुआ था। जब कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान जावेद अख्तर के खिलाफ बयान दिया था। वहीं जावेद अख्तर इस तरह के बयान से भड़क गए और उन्होंने कंगना पर छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए मानहानि का केस दर्ज कर दिया।

इसी केस में मजिस्ट्रेट ने 1 मार्च को कंगना रनोट के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया था जहां 25 मार्च को कंगना को जमानत मिल गई थी। कंगना ने सेक्शन 482 सीआरपी के तरह अपनी याचिका में मजिस्ट्रेट के उस आदेश को रद्द करने की मांग की थी जिसमें पुलिस को जावेद की शिकायत के बाद जांच के आदेश दिए थे। जावेद ने कंगना के खिलाफ 2020 के नवंबर में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में शिकायत दाखिल की थी।

जावेद अख्तर की शिकायत के बाद पिछले साल दिसंबर में अदालत ने जुहू पुलिस को कंगना के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। तब से कंगना और जावेद के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। हालांकि कंगना रनोट इस मामले को जल्द से जल्द खत्म करना चाहतीं है पर जावेद अख्तर इस मूड में नहीं है। वो इस केस को अंजाम तक लेकर जाना चाहते हैं।

.