कानपुर: अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले का भंडाफोड़, करीब 1 हजार महिलाओं से कर चुका है ठगी

0
97
Kanpur Cyber Crime Blackmailer busted by making obscene videos, has cheated about 1 thousand women
.

क्राइम डेस्क. साइबर क्राइम (Cyber Crime) को लेकर पुलिस और प्रशासन काफी सतर्क रहता है लेकिन फिर भी आए दिन साइबर क्राइम (Cyber Crime) से जुड़े केस सामने आते हैं. हाल ही में साइबर सेल (Cyber Cell) ने एक ऐसे अपराधी को गिरफ्तार किया है जो फेसबुक (Facebook) पर महिलाओं से दोस्ती कर अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करता था. अपनी इज्जत को बचाने के लिए महिला इस अपराधी को काफी पैसे भी देती थीं क्योंकि इसके पास महिलाओं के अश्लील वीडियो थे. इस मामले की जानकारी जब पुलिस को हुई तो साइबर सेल (Cyber Cell) ने जांच शुरू की. साइबर सेल (Cyber Cell) की टीम ने ठगी करने वाले का भांडाफोड़ कर दिया. टीम ने अपराधी की ईमेल आईडी से 200 महिलाओं व पुरुषों के अश्लील वीडियो बरामद किए हैं.

अश्लील वीडियो बनाकर ठगता था पैसा

साइबर सेल (Cyber Cell) द्वारा पकड़ा गया यह शातिर जलालाबाद निवासी शेखर सुमन उर्फ अंकुर ओमर है. इस अपराधी को क्राइम ब्रांच ने कल्याणपुर की महिला की शिकायत पर पकड़ा है. हैरानी की बात ये है कि शाहजहांपुर का यह साइबर अपराधी (Cyber Criminals) अधिकतर शादीशुदा महिलाओं और सरकारी कर्मचारियों को ठगी के लिए शिकार बनाता था. पहले यह इन महिलाओं से दोस्ती करता था और फिर इन्हें अपने जाल में फंसाकर इनके अश्लील वीडियो लेकर उनसे पैसे ठगता था.

आरोपी महिलाओं से फेसबुक (Facebook) पर दोस्ती के बाद मैसेंजर से Video Call करके अश्लील वीडियो बनाता था. इसके बाद इन्हें वायरल करने की धमकी देकर खाते में पैसे में जमा करवाता था. क्राइम ब्रांच को पूछताछ में पता चला कि यूपी समेत कई राज्यों की करीब एक हजार से ज्यादा महिलाओं से दोस्ती करके अपनी ठगी का शिकार बना चुका है. इस अपराधी की लिस्ट में अधिकतर पीड़ित शिक्षा विभाग, पुलिस, सेना आदि विभागों में कार्यरत कर्मचारी और शादीशुदा महिलाएं हैं.

.